पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बढ़ी टेंशन, ED ने किया तलब...हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार का है मामला

पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बढ़ी टेंशन, ED ने किया तलब...हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार का है मामला

हैदराबाद। भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान व कांग्रेस नेता मोहम्मद अज़हरुदीन की टेंशन बढ़ी गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को को यह जानकारी दी। बता दें कि अजहरुद्दीन पहले हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। 

यह मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर ब्रिगेड सिस्टम और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। इसी मामले में ईडी जांच कर रही है और अज़हरुदीन को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने पिछले साल नवंबर में की थी छापेमारी 
सूत्रों ने बताया कि 61 वर्षीय पूर्व सांसद को तीन अक्टूबर को संघीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। यह जांच हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी है जिसको लेकर ईडी ने पिछले साल नवंबर में छापेमारी की थी। धन शोधन का यह मामला तेलंगाना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा एचसीए के 20 करोड़ रुपये के कथित आपराधिक दुरुपयोग के संबंध में दर्ज की गईं तीन प्राथमिकी और आरोपपत्रों से संबद्ध है। 

ये भी पढ़ें : इंटर मिलान ने MLS सपोर्टर्स शील्ड जीती, लियोनेल मेस्सी की 46वीं ट्रॉफी