Pilibhit News: नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा...परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, सड़क की जाम

पीलीभीत में नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा

Pilibhit News: नवजात की मौत पर अस्पताल में हंगामा...परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, सड़क की जाम

पीलीभीत, पूरनपुर, अमृत विचार। नगर के ब्लॉक रोड पर स्थित मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एक नवजात की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अस्पताल के बाहर निकालने पर परिजन सड़क पर बैठ गए। पुलिस के समझाने के बाद परिजन माने। नवजात के पिता ने कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है। 

थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव सुखदासपुर नवदिया के रहने वाले जाहिद वेग ने पत्नी यास्मीन को कस्बे के एक क्लीनिक में भर्ती कराया था। यासमीन ने वहां बेटी को जन्म दिया । प्रसव के बाद नवजात की हालत बिगड़ गई। रविवार को जाहिद वेग ने उसे उपचार के लिए ब्लॉक रोड पर स्थित युसूफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। 

सोमवार सुबह तड़के नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने नवजात को ऑक्सीजन न लगने पर मौत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। नवजात के परिजन और अस्पताल के स्टाफ में इस दौरान काफी  नोक झोंक हुई। जानकारी लगते ही दर्जनों लोग अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए। सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने अस्पताल के अंदर मौजूद परिजनों को बाहर कर दिया। 

इस पर गुस्साए परिजन अस्पताल के बाहर सड़क पर बैठ गए और हंगामा करने लगे। पुलिस ने  कार्रवाई का आश्वासन दिया और सड़क पर बैठे लोगों को उठाया। इसको लेकर कई घंटे अस्पताल के बाहर हंगामा होता रहा। नवजात के पिता जाहिद वेग ने कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

नाबालिग स्टाफ से उपचार कराने का आरोप

पुलिस को दी तहरीर में जाहिद वेग ने बताया कि रात में युसूफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में नवजात को ऑक्सीजन लगी हुई थी। ऑक्सीजन खत्म होने के बाद अस्पताल में मौजूद नाबालिक स्टाफ उसे देखने नही पहुंचे। उसको दोबारा ऑक्सीजन नहीं लगाई गई। इसके चलते सुबह लगभग तीन बजे नवजात की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- UP: डॉक्टर विदेशी मुद्रा के साथ पकड़े गए हैं, जुर्माना दो...London के डॉक्टर से दोस्ती के बाद ठगी, जानें- पूरा मामला