Admission Alert: भाषा विवि में जेईई स्कोरकार्ड धारकों की काउंसिलिंग, कालीचरण पीजी कॉलेज में शुरू हुआ नया सत्र

Admission Alert: भाषा विवि में जेईई स्कोरकार्ड धारकों की काउंसिलिंग, कालीचरण पीजी कॉलेज में शुरू हुआ नया सत्र

लखनऊ, अमृत विचार: ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय जेईई स्कोरकार्ड धारकों को बीटेक में सीधे प्रवेश देने जा रहा है। विश्वविद्यालय की प्रवक्ता डॉ. रुचिता सुजय चौधरी ने बताया कि विद्यार्थियों की सोमवार यानी की आज से काउंसिलिंग शुरू हो गई है। इसको लेकर शनिवार को प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। जिसमें 700 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि बीटेक की प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम सोमवार को जारी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें काउंसिलिंग सूचना भी दे दी जाएगी।

कालीचरण का सत्र शुरू

कालीचरण पीजी कॉलेज में सोमवार से नया सत्र आरंभ होने जा रहा है। प्राचार्य का कहना है कि विद्यार्थियों को नए सत्र की जानकारी वेबसाइट और मैसेज के माध्यम से दी जा चुकी है।
प्राचार्य प्रो. चंद्रमोहन उपाध्याय ने बताया कि सोमवार से कॉलेज में नया सत्र आरंभ होने जा रहा है। इसको लेकर विद्यार्थियों को सूचना भेज दी गई है। बताया कि बीए में 375, बीकॉम में 160, बीएससी में 110, बीएजेएमसी में 18, बीलिब में 20, बीबीए में 30, एमए सोशियोलॉजी में 32, एमए हिंदी में 22, एमए राजनीति विज्ञान में 20 व एमए शिक्षा शास्त्र में 18 विद्यार्थियों ने फीस जमा कर प्रवेश ले लिया है।

कॉलेज में आकर ले सकते हैं प्रवेश
प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया जारी है। अब तक 600 विद्यार्थियों ने काउंसिलिंग प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। कॉलेज में सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभी आवेदन चल रहे हैं। वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म भरा जा सकता है। विद्यार्थी कॉलेज आकर भी सीधे प्रवेश भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ेः कांवड़ यात्रियों के लिए चलाई जाएंगी 5 स्पेशल ट्रेनें, जाने क्या हैं रूट