अयोध्या: अब राज्य पुरस्कार से भी शिक्षकों ने काटी कन्नी, अयोध्या मंडल से एक भी आवेदन नहीं

अयोध्या: अब राज्य पुरस्कार से भी शिक्षकों ने काटी कन्नी, अयोध्या मंडल से एक भी आवेदन नहीं

अयोध्या, अमृत विचार। राज्य पुरस्कार के लिए आवेदन करने में भी गुरुजी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। अब तक अयोध्या मंडल से ऑनलाइन आवेदनों की शून्य संख्या देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। मंडल के किसी भी जिले से एक भी आवेदन नहीं किया गया है।  इसे देखते हुए शासन स्तर से भी आवेदन की तिथि को पूर्व निर्धारित तिथि 10 जुलाई से बढ़ाकर 15 जुलाई तक किया जा चुका है। इस तिथि तक आवेदन बढ़ने की उम्मीद विभागीय अधिकारी जता रहे हैं।

परिषदीय स्कूल और अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों से राज्य पुरस्कार के लिए आवेदन मांगा गया है। शासन स्तर से पहले 15 जून से 10 जुलाई तक प्रेरणा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए गए थे। 

शासन ने अधिकारियों से प्रत्येक जनपद से कम से कम 2 शिक्षकों का आवेदन कराने के लिए कहा था। मंडल के किसी भी जिले से एक आवेदन नहीं हुआ, जबकि सुल्तानपुर और अम्बेडकरनगर से दो दो आवेदन आए थे लेकिन अपूर्ण होने के कारण निरस्त कर दिए गए हैं। 

शासन ने आवेदन की तिथि में बदलाव कर अब 15 जुलाई तक आवेदन करने का निर्देश जारी कर दिया है। बीएसए संतोष कुमार राय ने बताया कि राज्य पुरस्कार के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है। शिक्षकों के आवेदन की प्रक्रिया को नियमानुसार 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न मापदंडों के कारण आवेदन नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ेः आयुष के गोल ने डीसीए क्लब को दिलाई जीत,आज भी भिडे़ंगी चार टीम