India vs Zimbabwe : यशस्वी जायसवाल बोले- हम बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल करना चाहते थे

India vs Zimbabwe : यशस्वी जायसवाल बोले- हम बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल करना चाहते थे

हरारे। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने खुलासा किया कि जिंबॉब्वे के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह और कप्तान शुभमन गिल बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल करना चाहते थे जिसमें वह सफल भी रहे। जिंबॉब्वे ने भारत के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा था। जायसवाल और गिल ने नाबाद अर्धशतक जमाए जिससे भारत ने 15.2 ओवर में लक्ष्य हासिल करके 10 विकेट से जीत दर्ज की। 

जायसवाल ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा साझा किए गए वीडियो में कहा, हम केवल मैच का सकारात्मक अंत करने के बारे में सोच रहे थे और यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि टीम जीते और हम बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल करें। इस मैच में जीत से भारत ने पांच मैच की श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की। जायसवाल ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और नाबाद 93 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल हैं। 

उन्होंने कहा, मैंने आज खेल का पूरा आनंद लिया। शुभमन भाई के साथ शानदार अनुभव रहा। मुझे जब भी भारत की तरफ से खेलने का मौका मिला मैंने उसका पूरा लुत्फ उठाया और मुझे गर्व महसूस हुआ। जायसवाल भारत के टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे और उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक प्रतियोगिता का हिस्सा बनने से वह गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा,‘‘विश्व कप चैंपियन टीम का हिस्सा होने से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। मैं वास्तव में काफी उत्साहित था। मुझे जब भी मौका मिला मैं अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करता हूं तथा यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए योगदान दे रहा हूं और अपनी टीम के लिए मैच जीत रहा हूं। 

ये भी पढ़ें : Euro Final : इंग्लैंड के सामने 58 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने की राह में स्पेन की चुनौती