Kanpur Kushagra Murder: कुशाग्र हत्याकांड में हत्यारोपी प्रभात के चाचा पर FIR...कोर्ट में जान से मारने की दी थी धमकी, पढ़ें- पूरा मामला

हत्यारोपी के चाचा ने कोर्ट में कुशाग्र के चाचा को दी थी जान से मारने की धमकी

Kanpur Kushagra Murder: कुशाग्र हत्याकांड में हत्यारोपी प्रभात के चाचा पर FIR...कोर्ट में जान से मारने की दी थी धमकी, पढ़ें- पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। रायपुरवा थानाक्षेत्र में आचार्य नगर के चर्चित कुशाग्र हत्याकांड मामले में नया मोड़ आ गया है। चार दिन पूर्व मुकदमे में मुख्य आरोपी प्रभात शुक्ला के चाचा ने कुशाग्र के चाचा को कचहरी में जान से मारने की धमकी दी थी। 

जिसके बाद एडिशनल सीपी से मामले की शिकायत करने के बाद जांच ए़डीसीपी विजिलेंस को सौंप गई थी। इस मामले में कुशाग्र के चाचा ने हत्यारोपी प्रभात के चाचा रामू शुक्ला के खिलाफ धमकी की रिपोर्ट दर्ज करा कर पुलिस से सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। कोतवाली पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

आचार्य नगर निवासी कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के बेटे कुशाग्र कनोडिया की पिछले वर्ष 30 अक्टूबर को उसे घर में ट्यूशन पढ़ाने आने वाली ट्यूटर रचिता वत्स ने अपने प्रेमी प्रभात शुक्ला और उसके दोस्त शिवा के साथ मिलकर अपहरण कर मौत के घाट उत्तार दिया था। 

हत्यारोपियों ने परिजनों से हत्या के बाद फिरौती भी मांगी थी, लेकिन फिरौती का पत्र घर में डालते समय अपार्टमेन्ट के चालक ने ट्यूटर की स्कूटी पहचान ली, जिसके बाद पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए टयूटर, उसके प्रेमी और प्रेमी के दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

इस मामले में कुशाग्र की तरफ से मामले की पैरवी उसके चाचा लखनऊ निवासी सुमित कनोडिया कर रहे हैं। सुमित कनोडिया ने एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर से बताया था कि सोमवार को एडीजे (सप्तम) त्रिपुरारी मिश्रा की कोर्ट में उनके चाचा संजय कनोडिया की गवाही थी। 

इसकी पैरवी के लिए वह अपने बड़े भाई मनीष के साथ कोर्ट पहुंचे थे। भीतर संजय की कोर्ट में गवाही चल रही थी। उस दौरान वह और उनके बड़े भाई कुशाग्र के पिता मनीष कनोडिया कोर्ट के बाहर खड़े थे। उसी दौरान हत्याकांड के मास्टरमाइंड प्रभात के चाचा रामू शुक्ला पांचवी मंजिल में किसी से फोन पर बात करते हुए कह रहे थे कि तुम परेशान न हो। 

तुम मेरे ऊपर से अपना हाथ न हटाना, हम सबको निपटा देंगे। इसके बाद फोन बंद करने के बाद बेवजह गालीगलौज शुरू कर दिया। इसका करने पर रामू उग्र होते हुए देख लेने की धमकी दी थी। मामले की जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने हत्यारोपी के चाचा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पिता और चाचा का साफ कहना था कि वह लोग अभी तक कुशाग्र के उस दर्द से उबरा तक नहीं पाएं हैं। 

लेकिन मास्टरमाइंड प्रभात के चाचा और पिता धमकियां दे रहे हैं। इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि हत्यारोपी प्रभात शुक्ला के चाचा रामू शुक्ला पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने सुरक्षा की मांग की है, जिस पर आलाधिकारियों से वार्ता की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur में अजब-गजब चोरी की वारदात आई सामने...सूने घर में घुसे चोर, ढाई लाख की टोटी चुरा ले गए