बाराबंकीः बस्ती के ट्रक चालक की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकीः बस्ती के ट्रक चालक की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार: बस्ती के रुधौली थाना क्षेत्र के ट्रक चालक की हत्या का खुलासा हो गया। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपियों ने पूरी घटना को ट्रक व उसमें लदे गेहूं को लूटने के इरादे से अंजाम दी। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने गुरुवार को पुलिस लाइन में इसका खुलासा किया।

उन्होंने बताया है कि पांच जुलाई को बस्ती के दमपा परसा थाना रुधौली निवासी चालक अंगद कुमार डुमरियागंज से ट्रक में गेहूं लादकर गोंडा पहुंचा था, लेकिन सात जुलाई को ट्रक चालक का शव जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में भनौली गांव के पास लावारिस हालत में खड़े उसी के ट्रक के टूल बॉक्स मिला। मृतक के भाई हत्या की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने स्वाट/सर्विलांस व सतरिख पुलिस की टीमों का गठन किया गया। सतरिख पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस एवं डिजिटल डेटा की मदद मैनुअल इंटेलीजेंस एंव डिजिटल डेटा की मदद से इस मामले में बलरामपुर जिले के बेलहा थाना कोतवाली निवासी शिवराम यादव उर्फ प्रकाश उर्फ कल्लू, जैदपुर थाना क्षेत्र के इनामीपुर गांव निवासी मो. अरशद कुरैशी उर्फ शब्बू और भनौली को गिरफ्तार किया। इनके पास से ट्रक के दो टायर रिम, क्षतिग्रस्त टायर, मृतक का आधार और निर्वाचन कार्ड बरामद किया गया।

शराब पिलाकर की हत्या
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शिवराम यादव की दोस्ती शहर में पल्हरी चौराहे के पास कबाड़ की दुकान चलाने वाले मो. अरशद से है। शिवराम ने अरशद से गेहूं से लदा ट्रक लाकर देने व बदले में एक लाख रुपये लेने की सौदा किया। अरशद ने अपने पूरे प्लान में अपने साथी परवेश को भी शामिल किया। शिवराम ने कबूल किया कि उसने प्लान बनाया था कि परवेश गेंहू बेचवा देगा एवं वह ट्रक को कटवाकर कबाड़ में बेच देगा। पांच जुलाई को शिवराम ने गोंडा स्टेशन के पास खड़े ट्रकों की रेकी करनी शुरू की। महावीर धर्मकांटा के पास ट्रक चालक उसे मिल गया, जो शराब के ठेके के बारे में पूछ रहा था। शिवराम ट्रक को शराब के ठेके पर लेकर गया और चार शीशी शराब खरीदी तथा पूर्वयोजनानुसार शिवराम ने स्वयं थोड़ी एवं ट्रक चालक को ज्यादा शराब पिलाई तथा ट्रक चालक से परिचय पूछकर उससे दोस्ती कर लिया। रात के समय ट्रक के अंदर सोते हुए शिवराम ने लोहे की रॉड से ट्रक चालक के सिर पर वारकर उसकी हत्या कर दी। शिवराम ट्रक लेकर बाराबंकी में अरशद के पास पहुंचा और फिर ट्रक भनौली के परवेश के पास ले जाकर एक वेयर हाउस में खड़ा कर दिया। लेकिन वेयर हाउस मालिक ने ट्रक को धर्म कांटे के पास खड़ा करवा दिया। ट्रक पर लिखे मोबाइल नंबर से ट्रक के मालिक ट्रक की सूचना दी। इसके बाद शव बरामद हुआ।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अमर कुमार चौरसिया, उ.नि.चन्द्रकान्त सिंह, उपेन्द्र यादव, आशीष दीक्षित, हे.का.रामू यादव, धर्मेन्द्र कुमार, विवेक सिंह के अलावा स्वाट टीम के प्रभारी अजय सिंह व प्रभारी सर्विलांस सेल, संजीव प्रकाश सिंह आदि लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ेः डीजी बेसिक शिक्षा तक पहुंचा बीएसए के पद का विवाद, पूर्व बीएसए का पद से नहीं हो रहा मोह भंग, नव नियुक्त बीएसए ने लिखा पत्र