Jagannath Rath Yatra: CM योगी ने रथ यात्रा की दी शुभकामनाएं 

Jagannath Rath Yatra: CM योगी ने रथ यात्रा की दी शुभकामनाएं 

लखनऊ, अमृत विचार। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में रविवार को रथ यात्रा के मार्ग में सोने की झाडू लगाने की ''पहिंद'' विधि कर ''जय जगन्नाथ'' के जयकारों से भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथ यात्रा की शुरूआत की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इससे पहले वर्षों पुरानी परंपरा के अनुसार आषाढ़ी दूज के पावन अवसर पर यहां के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में आज सुबह चार बजे दर्शन-मंगला आरती की। रथ यात्रा के शुभारम्भ पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के लोगों को शुभकामना दी है। अपने एक्स अकाउंट पर उन्होंने लिखा-कामना है कि भगवान श्री जगन्नाथ जी की कृपा सभी पर बनी रहे। प्रदेश वासियों और श्रद्धालुजन को सुख, समृद्धि व आरोग्यता की प्राप्ति हो।

बता दें कि यात्रा की शुरुआत सबसे पहले गजराज से होती है। इसलिए करीब 18 सजे हुए गजराज यात्रा में सबसे आगे रहेंगे। उसके बाद 101 प्रकार की झांकियां ट्रक में होंगी। इस दौरान कसरत के प्रयोग दिखाते हुए 30 अखाड़े, 18 भजन मंडली, तीन बैंडबाजे भी भगवान के रथ के साथ रहेंगे। करीब 2000 से अधिक साधु-संत हरिद्वार, अयोध्या, नासिक, उज्जैन, जगन्नाथपुरी और सौराष्ट्र से इस रथयात्रा में आएंगे। रास्ते में 1,000 से 1,200 लोग रथ खींचते रहेंगे। 

ये भी पढ़ें -Jagannath Rath Yatra 2024: अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू, अमित शाह ने की मंगला आरती

ताजा समाचार

बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज
लखनऊ: इकाना स्टेडियम में सीएम योगी ने की बल्लेबाजी, कहा- खुद का सही आकलन मैदान में होता है
Kanpur: सात अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार; आरोपी BBA व बी. फार्मा के छात्र, करते थे हवाई यात्रा, कारनामे सुन पुलिस भी हैरान
रायबरेली में सेना वाहन से टकराई कार : लिपिक की मौत, पत्नी की हालत गंभीर
Dasna Temple: डासना मंदिर के बाहर प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव करने के आरोप में छह लोग गिरफ्तार
धर्मशाला में दो जगह फटे बम, 22 घायल, एजेंसियों ने संभाला मोर्चा