पीलीभीत: सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष और बेटे पर धोखाधड़ी की FIR, SP के आदेश पर कार्रवाई...जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत: सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष और बेटे पर धोखाधड़ी की FIR, SP के आदेश पर कार्रवाई...जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार: दशकों पहले लीज पर लिए गए कोल्ड स्टोरेज पर कब्जा करने की नीयत से सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अपने परिवार संग मिलकर फर्जी अभिलेख तैयार किए और कोल्ड स्टोरेज पर कब्जा कर लिया। मामले की जानकारी होने पर अब कोल्ड स्टोरेज के मालिक ने एसपी से शिकायत की। एसपी के आदेश पर सुनगढ़ी पुलिस ने सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष और उनके पुत्र पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

लखनऊ के न्यू हैदराबाद के एस-7 बसेरा प्लास इलाके के रहने वाले सुनील कुमार सोई ने दर्ज की गई रिपोर्ट में बताया कि मोहल्ला शेखचांद के रहने वाले रवींद्र कुमार अग्रवाल से उसके पिता स्वर्गीय विजय कुमार सोई का मोहल्ला बशीर खां में स्थित पीलीभीत कोल्ड स्टोरेज एवं आइस फैक्ट्री का 19 मई 2005 को इकरारनामा किया था।

पिता की मौत के बाद वर्ष 2019 में रवींद्र अग्रवाल के पुत्र मुरली अग्रवाल ने उन्हें मेल किया कि वह अपनी माता से पीलीभीत कोल्ड स्टोरेज एवं आइस फैक्ट्री से संबधित कारखाने की बिल उनके नाम करा दें। 19 मई 2005 से लेकर उसके पिता की मौत होने की तिथि 11 सितंबर 2011 तक उन्होंने बैनामा नहीं कराया। इसके बाद रविन्द्र अग्रवाल को लीज पर दी गई। जमीन के फर्जी कागज बनाकर वर्ष 2015 में आरोपियों ने खुद को मालिक दर्शा लिया।

इतना ही नहीं रवींद्र अग्रवाल और मुरली अग्रवाल ने आरोप है कि न्यायालय को भी फर्जी कागजों के आधार पर गुमराह किया। कारखाने की सभी मशीनें व सामान बेच दिया। फर्जी कागज बनाकर उद्योग विद्युत आदि से अपने को मालिक घोषित करके नया कारखाना लगाना शुरू कर दिया। विद्युत कनेक्शन भी ले लिया।  

इंस्पेक्टर पवन कुमार पांडे ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एफआईआर  दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना कराई जा रही है। चूंकि घटना पुरानी है, इसलिए पुराने कानून के तहत धाराएं लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: नाइलिट के प्रशिक्षण केंद्र से तराई के युवाओं का भविष्य संवारने की तैयारी, केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने शुरू किए प्रयास, जगह भी की गई चिन्हित