Budaun News: पुलिस की प्रतियोगिता का समापन, बदायूं की टीम बनी विजेता...विजेताओं को किया सम्मानित

चार से छह जुलाई तक आयोजित की गई पुलिस विभाग की प्रतियोगिताएं

Budaun News: पुलिस की प्रतियोगिता का समापन, बदायूं की टीम बनी विजेता...विजेताओं को किया सम्मानित

बदायूं, अमृत विचार। पुलिस परेड ग्राउंड में चल रही पुलिस विभाग की कुश्ती, बॉक्सिंग, बॉडी बिल्डिंग, आर्म रेसलिंग प्रतियोगिताओं का तीसरे दिन समापन हो गया। प्रतियोगिता में नौ जिलों के 150 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि डीएम मनोज कुमार, एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय किया। उनके सामने अंतिम मैच कराया गया। अतिथियों ने टीमों को सम्मानित किया। ओवरऑल बदायूं टीम विजेता बनी।

चार जुलाई से शुरू हुई प्रतियोगिताएं छह जुलाई तक चलीं। समापन के दौरान कुश्ती के 70 किग्रा वर्ग में बरेली ने बदायूं के खिलाड़ी को हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। जिसके बाद अन्य मैच हुए। पुरुषों की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 15 अंक हासिल करके बदायूं पहले और 11 अंक अर्जित करने पर पीलीभीत दूसरे नंबर पर रहे। जबकि महिलाओं की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बरेली की टीम ने 20 अंक हासिल करके पहला और 10 अंक हासिल करके पीलीभीत की टीम दूसरे नंबर पर रही। 

पुरुषों की कुश्ती प्रतियोगिता में 74 अंक प्राप्त करके बदायूं की टीम विजेता बनी। 40 अंकों के साथ बरेली की टीम दूसरे नंबर पर रही। महिलाओं की कुश्ती प्रतियोगिता में बदायूं की टीम ने 32 अंक हासिल करके बादशाहत बनाई। जबकि 21 अंकों के साथ मुरादाबाद की टीम दूसरे नंबर पर रही। प्रतियोगिताओं का अंतिम बॉक्सिंग मैच में 86 किग्रा वर्ग का बदायूं के अंकित और बिजनौर के प्रयांक के बीच खेला गया। 

अंकित ने प्रयांक को हराकर जीत हासिल की। पूरी प्रतियोगिता में बदायूं ने चल बैजन्ती शील्ड पर कब्जा किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में जिला क्रीड़ाधिकारी अमित रिछारिया, कोच शैवर अली खान, रामदास यादव, बेसिक शिक्षा विभाग के पीटीआई रामअवतार, दिलीप जोशी, पुलिस के कुश्ती कोच जितेंद्र राणा रहे। समापन के अवसर पर एसपी देहात राम मोहन सिंह, एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव, सीओ उझानी शक्ति सिंह व प्रतिसार निरीक्षक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: दोहरे हत्याकांड में 19 जुलाई को कोर्ट में होगी सुनवाई, जघन्य तरीके से हुई थी दो भाइयों की हत्या