बाराबंकी: खतरे के निशान से नीचे सरयू नदी का पानी, बढ़ी चौकसी

एडीएम ने तटबंध पर पहुंच लिया बाढ़ की तैयारियां का जायजा

बाराबंकी: खतरे के निशान से नीचे सरयू नदी का पानी, बढ़ी चौकसी

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार। पहाड़ी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश के चलते सरयू नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। जिससे तलहटी में बसे गांव के लोगों की धड़कनें तेज हो गई हैं। बाढ़ खंड विभाग के मुताबिक 105.76 मीटर तक चेतावनी बिन्दु व 106.70 मीटर पर सरयू नदी का जलस्तर खतरे का निशान माना जाता है। शुक्रवार को नदी का जलस्तर 105.126 पर थम गया था।

शनिवार की शाम चार बजे सरयू नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु के नीचे 104.9 मीटर पर रहा। लेकिन प्रशासन लगातार बाढ़ क्षेत्र का निरीक्षण कर जल स्तर पर नजर बनाए हुए है। बाढ़ से निपटने के लिए तहसील प्रशासन के द्वारा 3 बाढ़ राहत केंद्र, 8 चौकी, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनायी गई हैं। बाढ़ के दौरान गांव में फंसे लोगों के लिए 95 नाव लगाकर 63 नाविक लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 8 गोताखोरों को तैनात किया गया है।

तहसील समाधान दिवस के समापन के बाद एडीएम अरुण कुमार ने बाढ़ की तैयारीयों को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ तहसील में बैठक की और बाढ़ से निपटने के लिए सभी तैयारियों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने ग्राम करमुल्लापुर के तटबंध पर पहुंचकर बाढ़ की तैयारीयों का स्थलीय निरीक्षण किया।

मौके पर मौजूद बाढ़ खंड के जेई चंद्र प्रकाश व योगेश को निर्देशित करते हुए कहा कि तटबंध के सभी कार्य जल्द पूर्ण करें तथा बांध की निगरानी लगातार करते रहें। एडीएम ने निरीक्षण के दौरान तलहटी में बसे ग्रामीणों से बातचीत करते हुए अलर्ट रहने को कहा। इस मौके पर एसडीएम पवन कुमार, तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: विधायक की सिफारिश, फिर भी रेंजर ने कहा खर्चा लिए बिना कैसे आए, जानें पूरा मामला


ताजा समाचार

अब अंधाधुंध बिजली का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल: कानपुर में केस्को कर्मियों के घर में लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिल भी पूरा करना होगा जमा
OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान
पौड़ी गढ़वाल में तैनात पटवारी  कैलाश रवि 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार 
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! त्योहारों पर रेलवे ने निकाली स्पेशल ट्रेनें, इन जगहों पर जाने वाले यात्री उठा सकेंगे लाभ
अमेठी हत्याकांड: मनोज पांडये पर भड़के स्वामी प्रसाद, कहा- ऊंचाहार विधायक ने संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को किया पार
लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा