बाराबंकी: डीएम साहब को सड़क पर न दिखें बेजुबान, डंडा लेकर छुट्टा मवेशी हांकते रहे सफाईकर्मी

बाराबंकी: डीएम साहब को सड़क पर न दिखें बेजुबान, डंडा लेकर छुट्टा मवेशी हांकते रहे सफाईकर्मी

काशीनाथ दीक्षित/दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। रोज की तरह सड़क पर छुट्टा मवेशी न आयें और इन पर जिले के आला अधिकारियों की नजर न पड़े, इसे लेकर क्षेत्र के स्थानीय जिम्मेदारों ने सफाईकर्मियों को तैनात करके अपनी तैयारियां पूरी कर लीं, लेकिन किन्हीं कारणों से जिलाधिकारी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। शनिवार को दरियाबाद क्षेत्र के टिकैतनगर नगर पंचायत सभागार में राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा, जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार और अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आकांक्षी विकासखंड पूरे डलई के सम्पूर्णता अभियान कार्यक्रम का शुभारम्भ होना था। 

हालांकि किन्हीं कारणों से कार्यक्रम में न तो राज्यमंत्री पहुंचे और न ही डीएम, लेकिन इससे पहले जब जिलाधिकारी व राज्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने की सूचना स्थानीय प्रशासन को लगी तो छुट्टा मवेशी सड़क पर न दिखाई दे इसे लेकर नायाब तरकीब सोच ली गई। अधिकारियों ने सड़क पर सफाई कर्मियों को डंडा लेकर तैनात कर दिया, ताकि जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार की नजरों से छुट्टा मवेशियों को बचाया जा सके। 

जबकि सड़कों पर घूम रहे छुट्टा मवेशियों को पकड़ने और उन्हें गौ आश्रय स्थल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी स्थानीय ब्लॉक प्रशासन और ग्राम प्रधानों की है। लेकिन फिर भी यह लोग छुट्टा मवेशियों को गौ आश्रय स्थल भेजने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इन मवेशियों से एक तरफ जहां किसानों की फसलें बर्बाद होती हैं। वहीं सड़क पर घूम रहे जानवरों से बाइक व अन्य वाहन सावर टकराकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। 

बावजूद इसके जिम्मेदार मूक दर्शक बने हैं। जिम्मेदार बड़ी होशियारी से विशेष समय पर जब कोई आला अधिकारी सड़क से गुजरने वाला होता है तो छुट्टा मवेशियों को हटाने के लिए कर्मचारी तैनात कर देते हैं। जिन्हें देखकर अक्सर लोगों को पता चल जाता है कि आज सड़क से कोई बड़ा अधिकारी गुजरने वाला है।

क्या बोले खंड विकास अधिकारी

सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी सड़क किनारे पड़ी पन्नियों को हटाने के लिए लगाई गई थी। इस दौरान मवेशी सड़क पर आ गये होंगे, तो उन्हें भगा रहे होंगे..,संदीप श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी।

ये भी पढ़ें -गोरखपुर: सीएम योगी बोले- नए दौर के अनुरूप चलाने होंगे तकनीकी पाठ्यक्रम

ताजा समाचार

Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका 
Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में
फतेहपुर में आग से झुलसे पटाखा फैक्ट्री संचालक और पुत्र की मौत: परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए किया अंतिम-संस्कार