Sambhal News : शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की? मौत की पहेली सुलझाने में जुटी पुलिस

फॉलोअप : सर्विलांस ने कब्जे में लिया शिक्षिका का मोबाइल, कॉल डिटेल खंगालने में लगी, गुरुवार की शाम किराए के मकान में फंदे से लटका मिला था शिक्षिका का शव

Sambhal News : शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की? मौत की पहेली सुलझाने में जुटी पुलिस

चन्दौसी, अमृत विचार। शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की अभी इसकी गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं सकी है। जबकि परिजन भी शिक्षिका द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम से अचंभित हैं। आत्महत्या का राज खोलने के लिए सर्विलांस टीम ने शिक्षिका के मोबाइल को कब्जे में लिया है। जिससे शिक्षिका के मोबाइल से आने वाली कॉल से शायद उसकी आत्महत्या का राज खुल सके।

छोटे लाल कॉलोनी में एक मकान में किराए पर रहने वाली राम प्यारी आर्य कन्या इंटर कॉलेज में शिक्षिका रचना 32 वर्ष पुत्री शांति स्वरूप ने गुरुवार को पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।  शिक्षिका मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली थी। शिक्षिका ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया इसकी जानकारी पुलिस को नहीं हो सकी है। गुरुवार की देर रात पहुंचे परिजन भी शिक्षिका की आत्महत्या से परेशान हैं।

पिता ने बताया कि 30 जून को पुत्री रचना चन्दौसी आई थी। जबकि घर में किसी ने भी रचना से कुछ नहीं कहा। सब कुछ सामान्य था। जबकि शिक्षिका के पड़ोस में रहने वाली साथी शिक्षिका शारदा को भी कुछ नहीं पता। मगर ऐसा क्या हुआ जिससे शिक्षिका ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का मन बना लिया। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली हैं। अब सर्विलांस टीम ने शिक्षिका का मोबाइल कब्जे में लिया है। मोबाइल कॉल डिटेल से ही शिक्षिका की आत्महत्या करने का राज खुलने की संभावना जताई जा रही है। क्योंकि जब शिक्षिका का शव फंदे से लटका हुआ था, उस समय भी उसके मोबाइल पर चार से पांच कॉल आई थी। मगर पुलिस ने कॉल रिसीव नहीं की। शुक्रवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद परिजन शिक्षिका के शव को अपने घर ले गए। 

छोटी बहनों के भविष्य को लेकर चिंतित थी शिक्षिका 
शिक्षिका रचना अपनी छोटी बहनों की शादी को लेकर चिंतित रहती थी। गुरुवार की रात घटना के बाद जब प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने साथी शिक्षिका शारदा से जानकारी की, तो उसने बताया कि वह अक्सर अपनी दो छोटी बहनों की शादी को लेकर  चिंतित रहती थी। वह कहती थी कि पहले वह अपनी दो छोटी बहनों की शादी करेगी। उसके बाद ही अपनी जिंदगी के विषय में सोचेगी। जो शिक्षिका अपनी छोटी बहनों के भविष्य को लेकर चिंतित थी। वह आत्महत्या जैसा कदम कैसे उठा सकती है। इसके पीछे कोई बड़ा कारण ही रहा होगा।

शिक्षिका का कमरे में फंदे से लटका मिला शव
मूलरूप से बुलंदशहर जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव ककरई निवासी रचना 32 वर्ष पुत्री शांति स्वरूप कई वर्षों से राम प्यारी आर्य कन्या इंटर कॉलेज में पीटीआई के पद पर कार्यरत थी। वह काफी समय से गणेश कॉलोनी में किराए पर रह रही थी। मात्र दो माह पहले ही शिक्षिका ने छोटे लाल कॉलोनी में मकान की दूसरी मंजिल का तल किराए पर लिया था। छुट्टी के बाद शिक्षिका रविवार को आई थी। इसके बाद रोजाना विद्यालय जाती थी और दोपहर में वापस कमरे पर आ जाती थी। उसी मकान के दूसरे पोरशन में उसी विद्यालय की शिक्षिका शारदा अपने परिवार के साथ रहती है।

गुरुवार की शाम शारदा कपड़े उतारने गई, तो शिक्षिका के कमरे का दरवाजा बंद था। शारदा ने दरवाजा खोला तो अंदर का नजारा देख चीख निकल गई। कमरे में रचना पंखे पर दुपट्टे के फंदे से लटकी थी। घटना की सूचना मकान मालिक राजीव कुमार शर्मा की पत्नी प्रगति शर्मा को दी। वह भी दूसरी मंजिल पर  पहुंच गई और सूचना पुलिस को दी। कुछ देर बाद प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह पुलिस बल व महिला कांस्टेबिलों के साथ मौके पर पहुंच गए और साथी शिक्षिका व मकान मालकिन से जानकारी की। घटना की सूचना पर फारेसिंक टीम ने पहुंच साक्ष्य जुटाए।

 

ये भी पढ़ें : संभल: बारातियों और घरातियों में चले लात घूंसे, दूल्हा पक्ष से पिता-पुत्र घायल

ताजा समाचार

फिल्म 'दो पत्ती' में बाइक चलाने को लेकर चिंतित थी काजोल, इस दिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी Movie 
Hello... आपके पार्सल में गैर कानूनी सामान है, पुलिस अधिकारी बन युवती को किया Digital Arrest, पीड़िता ने दर्ज कराई रिपोर्ट
हैती में गिरोह हमले में 70 लोगों की मौत, 3 हजार लोग जान बचाकर घर से भागे...सरकार ने की निंदा 
UP STF की बड़ी कार्रवाई: निवेशकों के 150 करोड़ों की ठगने वाले गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार
बहराइच: सीएमओ ने रात में चित्तौरा और पयागपुर समेत तीन स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों में रहा हड़ंकप
Lucknow Crime News: बीमारी से परेशान पत्नी ने खाया सल्फास तो पति फंदा लगाकर दी जान, इलाज के लिए एक माह पहले बेचा ई-रिक्शा