अमेठी: चोरी की सात बाइकों के साथ अंतर्जनपदीय शातिर चोर गिरफ्तार, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

अमेठी: चोरी की  सात बाइकों के साथ अंतर्जनपदीय शातिर चोर गिरफ्तार, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

अमेठी, अमृत विचार। स्वाट टीम अमेठी व थाना गौरीगंज पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चोरी की सात मोटरसाइकिलों के साथ एक अर्न्तजनपदीय शातिर चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गये शातिर वाहन चोर के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया है। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र में अपराध एवं अपराधियों के धर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान व अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के क्रम में सोमवार को उप निरीक्षक महेन्द्र सरोज व स्वाट टीम के प्रभारी अनूप कुमार सिंह मय हमराह द्वारा तलाश वांछित देखभाल क्षेत्र व चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, वाहन के दौरान टिकरिया सीमेन्ट फैक्ट्री के बगल बंद पड़ी विद्युत पोल फैक्टी मोड़ बाबूपुर की तरफ जाने वाली रोड पर वाहन चेकिंग की जा रही थी।

तभी मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति बंद फैक्ट्री से निकलकर बाहर आ रहा था जिसको रोककर नाम पता पूंछने पर उसने अपना नाम अनूप तिवारी उर्फ पिन्टू पुत्र गंगा प्रसाद निवासी ग्राम पूरे नेमधर पण्डित वार्ड संख्या तेरह माधोपुर थाना गौरीगंज जनपद अमेठी उम्र करीब बत्तीस वर्ष बताया।

बाइक होण्डा साइन यूपी 72 एयू 2221 के कागजात मांगने पर दिखा नहीं सका और मोटरसाइकिल के सम्बंध में पूंछने पर बताया कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है। शक होने पर युवक को बंद पड़ी फैक्ट्री के अंदर ले जाकर देखने पर छह अन्य बाइकें मिली जिसके सम्बंध मे पूछताछ करने पर अनूप तिवारी द्वारा बताया गया कि ये मोटरसाइकिले मैने भिन्न भिन्न स्थानों से चोरी किया है ये मोटरसाइकिल हाल ही में मैने यहां इकट्ठा की है।

ग्राहकों को खोज कर इन मोटरसाइकिलों की नम्बर प्लेट बदल कर उनको बेंच देता हूं। वक को मौके से समय करीब साढ़े तीन बजे में गिरफ्तार किया गया। थाना गौरीगंज पुलिस द्वारा उक्त बरामद मोटरसाइकिलों में से दो वाहन जनपद रायबरेली व दो वाहन जनपद प्रतापगढ़ से चोरी किये गये थी जिनकी पहचान कर ली गयी है उक्त चोरी गये किये वाहनों के सम्बंध में संबंधित थानों पर अभियोग पंजीकृत किया गया है और शेष वाहनों के बारे में जानकारी की जा रही है।

 अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये शातिर वाहन चोर के खिलाफ आधा दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं और पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उक्त युवक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें -Prayagraj accident: टैंकर ने एक ही परिवार के पांच लोगों को कुचला, ऑन स्पॉट हुई मौत