IPL के खलनायक हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप नायक बनकर लौटे मुंबई, वानखेड़े में गूंजे 'हार्दिक...हार्दिक' के नारे

IPL के खलनायक हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप नायक बनकर लौटे मुंबई, वानखेड़े में गूंजे 'हार्दिक...हार्दिक' के नारे

मुंबई। हार्दिक पांड्या वापसी की कहानियों के इतिहास में सबसे शीर्ष पर रहने की हकदार है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट में शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के कुछ महीनों में शीर्ष पर पहुंच गया हो। वनडे विश्व कप में टखने की चोट के बाद पांड्या की वापसी की यात्रा निराशा और हताशा से भरी हुई थी। लेकिन उन्होंने विपरीत परिस्थितियों के खिलाफ अत्यधिक लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया। 

मुंबई इंडियंस की टीम के मुख्य खिलाड़ियों में शुमार रहे पांड्या कुछ साल के लिए गुजरात टाइटन्स में खेले। लेकिन, मुंबई की टीम वापसी को कई लोगों ने स्वीकार नहीं किया। कुछ लोगों का मानना ​​है कि आईपीएल के प्रशंसक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रशंसकों से अलग होते हैं, लेकिन पांड्या को इसका सबसे बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा। इन सबके बीच पत्नी नताशा स्टेनकोविच से अलगाव की अपुष्ट खबरें भी आईं।

जब पांड्या ने अहमदाबाद में मुंबई इंडियंस की टीम का नेतृत्व किया तो उनकी हूटिंग की गई। लेकिन जब पांड्या टी20 विश्व कप के लिए मैदान पर उतरे तो यह सब अतीत की बात हो गई और प्रशंसकों की भारी भीड़ ने वानखेड़े स्टेडियम और मरीन ड्राइव को खचाखच भर दिया। पंड्या ने यहां परेड से पहले ट्रॉफी के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा, जल्द ही मिलते हैं, वानखेड़े।’’ स्टेडियम के अंदर 'हार्दिक...हार्दिक' के नारे गूंज रहे थे।

भारतीय टीम की ‘विक्ट्री परेड’ में भारी भीड़ उमड़ने से चौकस बनी रही पुलिस 
मुंबई पुलिस गुरुवार शाम को पूरी तरह चौकस बनी रही क्योंकि दक्षिण मुंबई में टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की ‘विक्ट्री परेड’ के रास्ते पर कई स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि भीड़ में करीब एक दर्जन बच्चे लापता हो गये लेकिन उन्हें उनके माता-पिता से मिलवा दिया गया जबकि चार से पांच लोगों को बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीन ड्राइव रोड की दोनों लेन खचाखच भरे होने के बावजूद लोग एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाते हुए देखे गए। मुंबई पुलिस ने ‘एक्स’ पर इस दिल को छू लेने वाले दृश्य का वीडियो पोस्ट किया और क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा दिखाए गए जज्बे की प्रशंसा की। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘‘सायरन बजता गया, रास्ता बनता गया।’’ एक अधिकारी ने बताया कि वानखेड़े स्टेडियम तक टीम को ले जा रही बस के चारों ओर भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कुछ स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, लेकिन पुलिस ने स्थिति संभाल ली।

ये भी पढे़ं : सम्मान समारोह के दौरान बोले कोहली, रोहित को 15 साल में पहली बार इतना भावुक होते हुए देखा