राहुल गांधी ने हाथरस में भगदड़ की घटना को बताया दुखद, मृतकों के परिजनों से की मुलाकात 

राहुल गांधी ने हाथरस में भगदड़ की घटना को बताया दुखद, मृतकों के परिजनों से की मुलाकात 

हाथरस, अमृत विचार। लोकसभा में विपक्ष के नेता सांसद राहुल गांधी ने हाथरस में भगदड़ की घटना को बेहद दुखद बताया। उन्होंने शुक्रवार को हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा कि प्रशासन की ओर से चूक हुई थी। कांग्रेस नेता ने साथ ही कहा कि वह इसे राजनीतिक रंग नहीं देना चाहते।

गौरतलब है कि हाथरस जिले के फुलरई गांव में दो जुलाई को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। हाथरस में शुक्रवार को सुबह पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह दुख की बात है कि इतने परिवारों को कष्ट सहना पड़ा, इतने लोगों ने अपनी जान गंवा दी।’’ वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक नजरिए से बात नहीं करना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कुछ चूक हुई है।’’ राहुल गांधी ने कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि में इजाफा किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि वो इस घटना को लेकर संसद में भी अपनी बात रखेंगे। 

2 (6)

राहुल गांधी सुबह दिल्ली से सड़क मार्ग से हाथरस के लिए रवाना हुए थे। उनके साथ कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अजय राय, पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य पदाधिकारी भी थे। वह सुबह करीब नौ बजे हाथरस के विभव नगर कॉलोनी के ग्रीन पार्क पहुंचे। पार्क के अंदर परिवारों से बातचीत के दौरान गांधी के साथ राय और स्थानीय जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -Amritpal Singh Oath: अमृतपाल सिंह को शपथ ग्रहण के लिए ले जाया जाएगा दिल्ली, मिली चार दिन की पैरोल