YouTube जल्द करेगा एक नया फीचर लॉन्च, एआई की मदद से बना पाएंगे गाने 

YouTube जल्द करेगा एक नया फीचर लॉन्च, एआई की मदद से बना पाएंगे गाने 

दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इसको लेकर कंपनी एक पार्टनरशिप भी करने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार YouTube में इस साल के अंत तक एक नया फीचर आ जाएगा। इस नए फीचर में  एआई की मदद से गाना बना सकते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने Dream Track फीचर लॉन्च किया था जोकि शॉर्ट के लिए एक एआई सॉन्ग जेनरेटर है, मगर इसे अभी तक आम लोगों के लिए लॉन्च नहीं किया गया। अब नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि YouTube एक नए एआई टूल पर काम कर रही है जिससे गाने बनाए जा सकेंगे।

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि YouTube अपने इस प्रोजेक्ट के लिए तीन कंपनियों से बात कर रहा है जिनमें  Universal, Warner और Sony  के नाम शामिल हैं। यह डील कॉपीराइट अधिकारों के लिए हो रही है। इस डील के पूरा होने और नए फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स किसी गाने की तरह नया गाना एआई की मदद से बना सकेंगे।

आमतौर पर किसी गाने के कॉपी करने पर कॉपीराइट लगता है। कहा जा रहा है कि YouTube कॉपीराइट के लिए एक बार में ही पेमेंट करना चाहता है ना कि Apple pay और Spotify की तरह रॉयल्टी शुल्क देना चाहता है। 

ये भी पढ़ें। Google कर रहा सर्च रिजल्ट में बड़ा बदलाव, अब नहीं कर सकेंगे ये काम