रुद्रपुर: खाकी है तो कुछ भी करेंगे क्या? : इंस्पेक्टर की अश्लील वार्ता की ऑडियो वायरल, मामला दबाने के लिए डाला जा रहा दबाव

रुद्रपुर: खाकी है तो कुछ भी करेंगे क्या? : इंस्पेक्टर की अश्लील वार्ता की ऑडियो वायरल, मामला दबाने के लिए डाला जा रहा दबाव

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिले के एक इंस्पेक्टर की अश्लील ऑडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर खाकी दागदार हो गई है। इंस्पेक्टर की ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। जब किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने मामला डीजीपी के समक्ष उठाया तो डीजीपी के आदेश पर एक तेज तर्रार महिला आईपीएस ने जांच भी शुरू कर दी है। अब देखना यह है कि विभाग अपने इस इंस्पेक्टर पर कार्रवाई करता है या फिर पीड़ित पर दबाव बनाकर मामला रफा दफा कर देगा। उधर, विधायक बेहड़ ने भी ऐलान किया कि यदि दबाव बनाया गया तो प्रदेशव्यापी आंदोलन प्रारंभ होगा।

गुरुवार को अपने आवास पर प्रेस वार्ता में किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने बताया कि बुधवार को देहरादून में होने के कारण किच्छा विधानसभा की एक महिला ने फोन कर शिकायती पत्र व ऑडियो रिकॉर्डिंग भेजी। जब ऑडियो को सुना तो पाया कि जिले का एक इंस्पेक्टर महिला से फोन पर जबरन संबंध बनाने का दबाव बनाने और महिला की मर्जी के खिलाफ अश्लील वार्ता कर रहा है।

बेहड़ ने बताया कि वास्तविकता यह है कि विगत दिनों पूर्व शिकायतकर्ता महिला के परिवार का झगड़ा पड़ोसी से हुआ था। दोनों ओर से मारपीट की तहरीर भी दी गई, लेकिन एक सत्ताधारी नेता के दबाव में इंस्पेक्टर ने महिला के पिता व बड़ी बहन को गंभीर धाराएं लगाकर जेल भेज दिया, लेकिन छोटी बहन इसकी पैरवी करती रही।

बेहड़ का कहना था कि पुलिस द्वारा बार-बार प्रताड़ित करने के बाद भी महिला मुकदमा दर्ज करने के लिए इंस्पेक्टर से गुहार लगाती रही। आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करने की बजाए महिला पर ही जबरन संबंध बनाने और अश्लील वार्ता करना शुरू कर दिया। जिसकी पीड़िता ने ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मुहैया कराई।

बताया कि बुधवार की शाम को जब वह डीजीपी से मिले और ऑडियो सुनाई तो डीजीपी ने तत्काल महिला आईपीएस को बुलाकर प्रकरण की जांच कर मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया। गुरुवार की शाम वापस लौटते वक्त पता चला कि दोपहर तीन बजे के करीब एक महिला आईपीएस ने प्रकरण की जांच शुरू करते हुए पीड़िता के बयान दर्ज करना शुरू कर दिया है।

यहां तक कि आरोपी इंस्पेक्टर ने उनके छोटे भाई से भी मिलकर मामला रफा दफा करने का दबाव बनाया। बेहड़ ने कहा कि जिले में पुलिस अफसर बेकाबू हो चुके हैं। सत्ता के दबाव में पुलिस कार्रवाई कर रही है। यदि पीड़िता पर भी दबाव बनाकर प्रकरण को दबाने या फिर इंस्पेक्टर को बचाने की कोशिश की गई तो कांग्रेस प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।