हल्द्वानी: एक बाइक का एक ही समय में दो चालान, भटकने को मजबूर वाहन स्वामी

हल्द्वानी: एक बाइक का एक ही समय में दो चालान, भटकने को मजबूर वाहन स्वामी

हल्द्वानी, अमृत विचार। एक बाइक के एक ही समय पर दो चालान हो गए। चालान का समय और नंबर एक जैसा है। अब बाइक स्वामी आरटीओ कार्यालय के चक्कर काट रहा है। उधर, दो चालान को देखकर परिवहन विभाग के अधिकारी भी चकरा गए हैं। बताया जा रहा है इस तरह का यह पहला मामला है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद के पूरनपुर निवासी तस्लीम के नाम पर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के रजिस्ट्रेशन नंबर की बाइक है। वह बाइक को बेचने के लिए  दस्तावेज हस्तांतरित करना चाहते थे तो पता चला कि उनकी बाइक के दो चालान कटे हैं।

तस्लीम ने चालानों की जानकारी ली तो पता चला कि 14 मार्च 2020 को वह अपनी बाइक से हल्द्वानी आया था। ठीक उसी दिन सीपीयू और आरटीओ की प्रवर्तन टीम ने उसका चालान काटा। हैरानी की बात यह है कि दोनों ही चालान सुबह 10:55 बजे कालाढूंगी चौराहे पर ऑनलाइन हुए हैं।

इतना ही नहीं सीपीयू के चालान में जो संख्या दर्ज है, वही परिवहन विभाग के चालान की रसीद में भी दर्ज है। उसने परिवहन विभाग के चालान का ऑनलाइन भुगतान कर दिया, लेकिन इसके बावजूद वह पेंडिंग दिखा रहा है। आरटीओ कार्यालय जाने पर उसे पता चला कि ठीक उसी समय सीपीयू का चालान कटे होने की वजह से चालान पेंडिंग दिखा रहा है। तस्लीम सीपीयू कार्यालय पहुंचा, लेकिन यहां फिर से उसे परिवहन विभाग से चालान का भुगतान किये जाने के लिए कह दिया गया।

इसके बाद व्यक्ति परेशान होकर आरटीओ कार्यालय पहुंचा और उसने पूरी कहानी बताई। बताया कि वह पिछले 2-3 माह से आरटीओ कार्यालय और सीपीयू कार्यालय के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसे दोनों कार्यालयों से इधर-उधर दौड़ाया जा रहा है। उसने एआरटीओ बीके सिंह से चालान का निस्तारण करने का अनुरोध किया और कहा कि उसे बाइक बेचनी है, जिसके लिए बाइक के दस्तावेज ट्रांसफर होने हैं, लेकिन दस्तावेज ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं।

इधर, एआरटीओ बीके सिंह ने तस्लीम को समझाया कि परिवहन विभाग के चालान का भुगतान हो चुका है और यातायात पुलिस की ओर से किये गए चालान का भुगतान किया जाना है। हालांकि तस्लीम की समस्या का अभी भी समाधान नहीं हुआ है।