Kanpur: ऐतिहासिक सरसैया घाट व चौक गुरुद्वारा का होगा जीर्णोद्धार, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बोले-सरकार से मिल रही मदद

Kanpur: ऐतिहासिक सरसैया घाट व चौक गुरुद्वारा का होगा जीर्णोद्धार, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बोले-सरकार से मिल रही मदद

कानपुर, अमृत विचार। प्रदेश सरकार ने गुरुद्वारों के जीर्णोद्धार के लिए करोड़ों रुपये का बजट दिया है। गुरुद्वारों की रिपोर्ट जैसे जैसे मिलेगी, वैसे-वैसे सरकार धन आवंटित करेगी। फिलहाल आजमगढ़ और पीलीभीत के गुरुद्वारों को लाखों रुपये दिए जा चुके हैं योजना के तहत कानपुर के दो गुरुद्वारे चयनित किए गए हैं। इनमें ऐतिहासिक गुरुद्वारा सरसैया घाट और गुरुद्वारा चौक को शामिल किया गया है।

रविवार को गुरुद्वारा बाबा नामदेव जी आलू मंडी किदवई नगर में एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने अमृत विचार संवाददाता से विशेष बातचीत में बताया कि यूपी के गुरुद्वारों की सूची तैयार हो रही है, जैसे जैसे गुरुद्वारों की जानकारी मिल रही है, उनके जीर्णोद्धार के लिए प्रदेश सरकार से धन आवंटित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीलीभीत गुरुद्वारा को 38,990 रुपये और आजमगढ़ गुरुद्वारा को 51 लाख रुपये धन आवंटित किया गया है। कानपुर के दो गुरुद्वारों का भी जीर्णोद्धार योगी सरकार कराएगी। 

अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य से जब ये प्रश्न किया गया कि यूपी में लोकसभा चुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर सकी तो उनका कहना था कि विपक्ष ने जनता के बीच झूठा भ्रम फैलाया जिसके छलावे में जनता आ गई। उन्होंने कहा कि जैसे इंडिया गठबंधन को पता था कि वे सरकार नहीं बना पाएंगे, तभी घोषणा कर दी कि 8500 रुपये महिलाओं के खाते में आएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना हो या राज्य सरकार की सभी सरकारी योजनाओं का लाभ अल्पसंख्यकों को भी मिल रहा है,  विशेषकर मुसलमानों को सीधे योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मिलेगा प्रवेश, इस महाविद्यालय में कौशल विकास के पाठ्यक्रम भी होंगे संचालित...