बाराबंकी: ढेढ़ीया गांव में बना उपस्वास्थ्य केंद्र पर लटका ताला, गर्भवती महिलाओं को नहीं मिला रहा इलाज

10 किमी दूर चलकर इलाज कराते पहुंचती है गर्भवतियां

बाराबंकी: ढेढ़ीया गांव में बना उपस्वास्थ्य केंद्र पर लटका ताला, गर्भवती महिलाओं को नहीं मिला रहा इलाज

कोठी/बाराबंकी, अमृत विचार। सिद्धौर क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र तो खोले गए हैं, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से आमजन को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इलाज के लिए लोगों को सीएचसी व जिला अस्पताल का चक्कर काटना पड़ता है। शनिवार को सिद्धौर ब्लॉक क्षेत्र के ढेढीया गांव में बना उप स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटक रहा था।

ग्रामीण बताते है कि यह केंद्र महीनों से खुला ही नहीं है जिससे इलाज के लिए गर्भवती महिलाओं को निराश होकर दस किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। स्वास्थ्य संबंधी सामान्य परेशानियों का स्थानीय स्तर पर इलाज हो सके, इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोले गए हैं। यहां एएनएम विनीता कुमारी की तैनाती है, लेकिन इस केंद्र पर महीने भर से ताला लटक रहा है। जिससे गर्भवती महिलाओं को टीका व इलाज के लिए भटकना पड़ता है।

उम्मीद लेकर महिलाएं उपकेंद्र पर आती हैं और निराश होकर वापस लौट जाती हैं। यहां पर लगा इंडिया मार्क हैंड पंप भी खराब पड़ा है। स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी उच्चाधिकारियों से की थी। लेकिन फिर भी केंद्र पर ताला लटक रहा है। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक सिद्धाैर हरिप्रीत सिंह ने बताया की जांच किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: फर्राटा पंखे में उतरा करंट, चपेट में आने से पति-पत्नी की मौत, परिजनों में कोहराम

 

ताजा समाचार

कासगंज: बेटा पैदा करने की चाहत में पहुंचा था तांत्रिक के द्वार, रिक्शा चालक का हुआ ये हाल
रुद्रपुर: रंपुरा चौकी प्रभारी पर लगा झूठी रिपोर्ट पेश करने का आरोप
लखनऊ: 17 साल के एक छात्र ने 8वीं मंजिल से कूदकर दी जान, IIT-JEE की कर रहा था तैयारी 
मुरादाबाद पहुंचे हाईकोर्ट के जज अजय भनोट, जांची न्यायिक व्यवस्थाएं
प्रयागराज: अखाड़ा परिषद की बैठक दूसरे दिन भी जारी, लव जिहाद और गौ हत्या के खिलाफ पारित किया गया प्रस्ताव
कन्नौज में कलेक्ट्रेट के पास जल्द आकार लेगा भव्य ऑडिटोरियम: इतने लोगों के बैठने की रहेगी व्यवस्था, शासन को भेजा गया प्रस्ताव