कासगंज: नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

एसओजी और सर्विलांस टीम ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

कासगंज: नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

कासगंज, अमृत विचार। भोले भाले लोगों को नौकरी लगवाने का प्रलोभन्न देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडफोड़ किया है। जिले की एसओजी और सर्विलांस टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से विभिन्न विभागों की सरकारी मोहरें, फर्जी नियुक्ति पत्र सहित अन्य सामग्री बरामद की है। पूछताछ के बाद आरोपियों के जेल भेजा गया है। 

जिले में लोगों को नौकरी के नाम पर फंसाने और फिर उनसे लाखों की ठगी करने का गिरोह सक्रिय था। सदर कोतवाली और थाना ढोलना में दो मामले भी पंजीकृत थे। एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने इन घटनाओं को गंभीरता से लेकर सर्विलांस और एसओजी टीम को गिरोह के भंडाफोड़ के निर्देश दिए थे। पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों को थाने लाकर उनसे पूछताछ की गई तो आरोपियों ने नौकरी के नाम पर भोले भाले लोगों के ठगी का शिकार बनाने का जुर्म स्वीकारा। थाना ढोलना और कासगंज कोतवाली में दर्ज मामलों में भी अपनी सहभागित स्वीकारी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में विभिन्न विभागों की मोहरें और अन्य सामग्री बरामद की है। आरोपियों के विरुद्ध अग्रिम कार्यवाही की गई है। 

यह हुए हैं गिरफ्तार 
लोगों को नौकरी के नाम पर ठगी करने गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुशील यादव निवासी नगला रतुआ मजरा महाराजपुर थाना डिबाई जिला बुलंदशहर हाल निवासी गढ़ी अड्डा कासगंज एवं पुष्पेंद्र निवासी सुनवरसराय थाना धनसारी जिला संभल को गिरफ्तार किया है। 

यह हुई है बरामदगी 
सात फर्जी गोल मोहरे, 14 फर्जी चोकोर मोहरे, सात फिंगर प्रिन्ट की झिल्लियां, 13 मूल प्रतियां आधार कार्ड, दो ए.टी.एम. कार्ड एसबीआई, एक पेन कार्ड, फर्जी नियुक्ति पत्र, दो मोबाइल और एक पाकिट डायरी बरामद हुई है।

सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर भोले भाले लोगों से ठगी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग का सरगना सुशील यादव है। आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेजा गया है- अपर्णा रजत कौशिक, एसपी

ये भी पढ़ें। कासगंज: राशन के चावल से भरी पिकअप को स्थानीय लोगों ने पकड़ा

ताजा समाचार