नीट परीक्षा को रद्द करे सरकार: सपा युवजन सभा के लोगों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

नीट परीक्षा को रद्द करे सरकार: सपा युवजन सभा के लोगों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

बहराइच, अमृत विचारः समाजवादी पार्टी युवजन सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रविवार को सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सभी ने नीट परीक्षा परिणाम को रद्द किए जाने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। समाजवादी लोहिया वाहिनी ने नीट परीक्षा में धांधली और पेपर लीक के विरोध में जिलाध्यक्ष नंदेश्वर नंद यादव के नेतृत्व में डीएम चौराहा से जिलाधिकारी के आवास तक पैदल मार्च निकालते हुए धरना प्रदर्शन किया। 

छोत्रों के भविष्य से खिलवाड़


समाजवादी लोहिया वाहिनी के छात्रों ने नीट परीक्षा रद्द कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग करते हुए राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में लिखा गया है कि पूरे देश में एनटीए द्वारा नीट का एग्जाम पांच मई को कराया गया था, जिसमें सरकार द्वारा पोषित माफियाओं ने परीक्षा के दौरान ही नीट का पेपर लीक कर दिया। परीक्षा में बैठे लगभग 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ। समाजवादी लोहिया वाहिनी मांग करती है कि सबसे पहले एनटीए एजेंसी को बर्खास्त किया जाए। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही नीट परीक्षा पुनः करायी जाए।

1235

पेपर लीक की हो CBI जांच

जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब से देश व उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तभी से सभी परीक्षाओं के पेपर लगातार लीक हो रहे है। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव अब्दुल जीशान ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी नीट की परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनटीए पर सवालिया निशान शुरू में ही खड़ा किया था, लेकिन उस दौरान भी सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई थी। एनटीए द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित तिथि 14 जून थी, लेकिन जिस दिन लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित हो रहा था, उसी दिन चार जून को साजिशन तरीके से एनटीए ने नीट का परिणाम घोषित कर दिया। छात्रों ने तभी यह मांग उठाई थी कि एनटीए द्वारा नीट परीक्षा में  बहुत बड़ी धांधली की गयी। सभी ने NEET परीक्षा की CBI जांच हो और उसे रद्द करने, NTA परीक्षा की CBI जांच करवाने, पुलिस भर्ती परीक्षा जो लीक हुई उसके सभी आवेदको को भत्ता मुवआवजा दिया जाय।

पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्री सहित सभी विभागो के जिम्मेदारो का जेल भेजने और छात्रो नौजवानो के भविष्य के साथ खिलवाड़ बन्द हो करने की मांग की। इस दौरान जिलाध्यक्ष समाजवादी अनसूचित जनजाति प्रकोष्ठ संत कुमार पासी, आकाश पटेल,गौरव यादव, मयंक मिश्रा, अमरदीप यादव, रिंकू सिंह, राजित राम यादव,सुनील यादव, मिंटू वर्मा, रितेश यादव, आशीष गौरव श्रीवास्तव, , मोबिन खान, महबूब अली, रवि यादव, अमरदीप, शेखर यादव, शिवम यादव, अन्नू गुप्ता सैलेंद्र यादव विकास यादव, विनोद यादव, अभिषेक यादव समेत अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेः "25 जुलाई से होगा डीआईओएस कार्यालय का घेराव"