काशीपुर: सरकारी अस्पताल का पौने तीन करोड़ का अटका बजट

काशीपुर: सरकारी अस्पताल का पौने तीन करोड़ का अटका बजट

काशीपुर, अमृत विचार। काशीपुर के सरकारी अस्पताल का बजट आवंटित न होने से अस्पताल के कई कार्य अटक गए हैं। वहीं अस्पताल में दवाई, मरीजों का खाना समेत कई सुविधाएं लड़खड़ा गई हैं। अस्पताल के सीएमएस ने उच्चाधिकारियों को पौने तीन करोड़ का प्रस्ताव भेजा है।

वित्तीय वर्ष के शुरू होने के साथ ही अस्पताल को संचालित करने के लिए शासन की ओर से बजट आवंटित किया जाता है। इस बजट से अस्पताल में पीआरडी जवानों व उपनल कर्मियों का वेतन, अस्पताल का रंग रोगन, मरीजों को दी जाने वाली दवाएं, खाना, बिजली-पानी का बिल समेत अन्य कार्यों का भुगतान कराया जाता है, लेकिन इस वर्ष अब तक बजट न मिलने से अस्पताल की सुविधा लड़खड़ाने लगी हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बजट में बर्न वार्ड के एसी का भी भेजा प्रस्ताव
काशीपुर के एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल के बर्न वार्ड में बीते कुछ सालों से एसी खराब पड़े हैं। इस वर्ष अस्पताल प्रशासन ने बर्न वार्ड में नए एसी लगाने का भी प्रस्ताव भेजा था, लेकिन बजट नहीं मिलने से आग से ग्रसित पीड़ितों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आचार संहिता के चलते आवंटन नहीं हुआ
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, हर वर्ष वित्तीय वर्ष शुरू होने के कुछ समय बाद ही अस्पताल को शासन की ओर से बजट आवंटित होता था, लेकिन इस वर्ष आचार संहिता के चलते अस्पताल को समय से बजट आवंटित नहीं हो सका था।


अस्पताल के खर्चों का पौने तीन करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया है। बजट उपलब्ध होते ही सभी लंबित कार्य सुचारू होंगे।
-डॉ.  खेमपाल, सीएमएस, काशीपुर।