Unnao News: अमृत स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू...जेसीबी मशीन से नींव खोदने से निकली मिट्टी, यात्री हो रहे परेशान

उन्नाव में शुरू हो गया अमृत स्टेशन का निर्माण कार्य

Unnao News: अमृत स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू...जेसीबी मशीन से नींव खोदने से निकली मिट्टी, यात्री हो रहे परेशान

उन्नाव, अमृत विचार। रेल अधिकारियों ने आखिरकार उन्नाव अमृत स्टेशन का निर्माण शुरू करा दिया। शुरुआत में खाली परिसर में निर्माण कार्य कराने के लिए नींव खुदाई शुरू हुई है। जेसीबी से की जा रही खुदाई से निकल रही मिट्टी का मौके पर ही अंबार लगा है। इससे तेज हवा चलने पर मिट्टी रेल यात्रियों की मुसीबतें बढ़ा रही है। 

बीते वर्ष रेल मंत्रालय ने क्षेत्रीय सांसद डा. साक्षी महाराज से स्वीकृत अमृत स्टेशन का शिलांयास कराया था। निर्माण कार्य न शुरू होने से सौ साल से अधिक पुराने भवन में जहां रेल कर्मियों को काम करने में कठिनाई होती है। वहीं दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों को भी एक से दूसरे प्लेटफार्म तक आवागमन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए शिलांयास कराए जाने के महीनों बाद भी निर्माण न शुरू होने से लोगों में नाराजगी है। अमृत विचार ने अमृत स्टेशन का निर्माण न शुरू होने को लेकर जनभावनाओं को उजागर किया था।

स्टेशन परिसर में कुछ पुराने आवासों को ढहाए जाने के बाद रेल अधिकारियों ने पहले खाली पड़ी जमीन पर निर्माण शुरू किया है। नए भवन निर्माण के लिए नींव की खुदाई शुरू हो गई है। जेसीबी से नींव खुदवाने का कार्य शुरू हो चुका है। खुदाई से निकल रही मिट्टी मौके पर ही ढेर किए जाने से तेज हवा के साथ आसपास इलाके में फैल रही है।

इससे रेल यात्रियों सहित क्षेत्रीय निवासियों को मुश्किलें हो रही हैं। खानपान दुकानदारों ने बताया कि ग्राहक मिट्टी को लेकर आपत्ति जताते रहते हैं। अभियंताओं का कहना है कि योजना के तहत नए भवन का निर्माण कराने के बाद आवश्यकतानुसार पुराने भवन का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि युद्ध स्तर पर निर्माण कराते हुए जल्दी से जल्दी अमृत स्टेशन तैयार कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao News: यूपीकैटेट में जिले के देवग्य व अविनाश ने लहराया परचम....कृषि क्षेत्र में विशेष करने की इच्छा रखी

ताजा समाचार