डॉ. शकुन्तला विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा आयोजित, 418 परीक्षार्थियों में 109 अनुपस्थित

डॉ. शकुन्तला विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा आयोजित, 418 परीक्षार्थियों में 109 अनुपस्थित

लखनऊ, अमृत विचार: डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए बीएड विशेष शिक्षा, एलएलएम और बीबीए की प्रवेश परीक्षाएं शनिवार को समाप्त हो गई। परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह ने औचक निरीक्षण किया।

विश्वविद्यालय के एकेडमिक ब्लॉक ए-2 के कुल 20 कमरों में प्रवेश परीक्षा संचालित हुई। इस परीक्षा में 418 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकी109 अनुपस्थित रहे। कुलपति ने निरीक्षण में पाया कि ललित कला विभाग में बैचलर ऑफ विजुअल आर्ट में 40 सीटों में प्रवेश के लिए प्रायोगिक परीक्षा (रुचि परीक्षा) संपन्न हुई। इस पाठ्यक्रम में कुल 50 सीट है, जिसमें 10 सीट पर सीयूईटी के माध्यम से प्रवेश लिया जाएगा।

एमएफए की परीक्षा 8 और 9 जुलाई को
प्रवेश के लिए कराई गई परीक्षा एवं इंटरमीडिएट में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची जारी की जाएंगी। मास्टर ऑफ फाईन आर्ट्स (एमएफए) की प्रायोगिक परीक्षाएं 8 और 9 जुलाई को आयोजित की जाएंगी। 8 को चित्रकला की प्रायोगिक परीक्षाएं एवं साक्षात्कार होगा। जबकि मूर्तिकला एवं व्यावहारिक कला की परीक्षाएं एवं साक्षात्कार 9 जुलाई को आयोजित होगा। ये सभी परिक्षाएं ललित कला विभाग में आयोजित होंगी। इन परीक्षाओं में प्रवेश के लिए निर्धारित सीटों के सापेक्ष लगभग तीन गुना छात्राओं ने आवेदन किया है।

यह भी पढ़ेःलक्ष्य, अंशिका, समृद्धि और पहल ने जीता गोल्ड, प्रथम यूपी स्टेट रैंकिंग टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन