गोंडा: ASP की चेकिंग में सोते मिले सिपाही, SP ने किया निलंबित, चौकी प्रभारी भी लाइन हाजिर

मकान पर कब्जा कराने में गयी चौकी प्रभारी की कुर्सी 

गोंडा: ASP की चेकिंग में सोते मिले सिपाही, SP ने किया निलंबित, चौकी प्रभारी भी लाइन हाजिर

गोंडा, अमृत विचार। जिले के कानून व्यवस्था की स्थिति और पुलिसकर्मियों की ड्यूटी जांचने निकले अपर पुलिस अधीक्षक को कोबरा 7 पर तैनात दो सिपाही ड्यूटी करने के बजाय सिविल लाइन पुलिस चौकी पर सोते मिले। ASP की रिपोर्ट पर SP ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। SP ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।वहीं नगर कोतवाली क्षेत्र में मकान कब्जा कराने में दोषी पाए गए महराजगंज चौकी प्रभारी भी लाइन हाजिर कर दिए गए हैं।

कोतवाली नगर क्षेत्र के पंतनगर फोरबिसगंज के रहने वाले उदयराज के मकान में 14 जून को एक मकान में असलहों से लैस बदमाश घुस गए थे। हालांकि उदयराज के जाग जाने के बाद बदमाश भाग निकले थे। इस घटना में कोबरा 7 पर तैनात पुलिसकर्मी रमेश चंद्र श्रीवास्तव व उमेश कुमार पाल की लापरवाही सामने आई थी‌। 15 जून की रात को अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक करने निकले थे।

एएसपी की जांच में दोनो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर गैरहाजिर पाए गए थे। दोनों सिविल लाइन पुलिस चौकी की बैरक में सोते मिले‌। एएसपी ने इसकी रिपोर्ट एसपी को दी थी। इस रिपोर्ट पर एसपी विनीत जायसवाल ने सिपाही  रमेश चंद्र श्रीवास्तव व उमेश कुमार पाल को सस्पेंड कर दिया है और दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। वहीं महराजगंज चौकी प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया गया है।

चौकी प्रभारी के खिलाफ महराजगंज की रहने वाली महिला सरीफुन्निशा ने एसपी से मिलकर शिकायत दर्ज करायी थी। महिला ने आरोप लगाया था कि चौकी प्रभारी ने पैसा लेकर उसका मकान कब्जा करा दिया है। एसपी ने जांच करायी तो शिकायत सही पायी गयी। इस पर एसपी ने चौकी प्रभारी धीरेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

यह भी पढ़ें:-महिला सिपाही के संग रंगरेलियां मनाना डिप्‍टी एसपी को पड़ा भारी, योगी सरकार ने सीओ से फ‍िर बनाया सिपाही