Bareilly News: क्षेत्र पंचायत की बैठक में अधिकारियों और महिला प्रतिनिधियों के न पहुंचने पर सांसद ने उठाया सवाल

Bareilly News: क्षेत्र पंचायत की बैठक में अधिकारियों और महिला प्रतिनिधियों के न पहुंचने पर सांसद ने उठाया सवाल

नवाबगंज, अमृत विचार। नवाबगंज ब्लॉक में हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में पहुंचे सांसद छत्रपाल गंगवार ने जिले के अधिकारियों के न पहुंचने पर निंदा प्रस्ताव की बात कही, वहीं चुनी गई महिला प्रतिनिधियों के न पहुंचने पर बैठक के कोरमा पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया। सांसद ने ब्लॉक के कर्मचारियों को सही से काम करने की हिदायत दी तो वही बैठक में मौजूद ग्राम प्रधान और बीडीसी सदस्यों को भी जिम्मेदारी से जनता की सेवा करने की सलाह दी। 

इस दौरान उन्होंने पूर्व में बने पीएम और सीएम आवास की जानकारी लेते हुए आवास आवंटन में अपात्रों को लाभ दिलाए जाने की जानकारी होने पर बीडीओ को जांच कराने के निर्देश दिए। विकास कार्यों में कमीशन के खेल को लेकर कहा कि प्रधान खुद पारदर्शिता रखे, जनता तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाएं, खुद सचिव के सचिव न बने, अपने अधिकारों को जाने। जब आप पारदर्शी होंगे तो आपसे कमीशन मांगने की हिम्मत नहीं करेगा। 

गांवों में बने सचिवालयों में ग्राम पंचायत की बैठक हो, रोजगार सेवक, बीसी सखी, सफाई कर्मी नियमित पहुंचकर अपनी उपस्थिति लगाए। शासन की योजनाओं का लाभ लेने वालों का डाटा पंचायत के कंप्यूटर से अपलोड हो यह सुनिश्चित करें। वह स्वयं तहसील और ब्लॉक आने के दौरान गांवों में जाएंगे और पंचायत घरों को देखेंगे। 

एमएलसी महाराज सिंह ने ब्लॉक कर्मचारियों पर कमीशन लेने की शिकायत पर बीडीओ के पेच कसते हुए सही से काम करने की हिदायत दी तो विधायक डॉ. एमपी आर्य ने कर्मचारियों के समय से ब्लॉक न पहुंचने पर कड़ी नारजगी जताते हुए आकस्मिक निरीक्षण करने की चेतावनी देने के साथ ही जनता के काम न होने, कमीशन मांगने या किसी काम के लिए सुविधा शुल्क मांगने की शिकायत पर कार्रवाई लिए तैयार रहने की चेतावनी दी। डॉ. आर्य ने पंचायत सहायकों के काम न करने की शिकायत पर बीडीओ को काम न करने वाले पंचायत सहायकों की जांच कर कार्रवाई को कहा। 

बैठक शुरू होने पर ब्लॉक प्रमुख प्रज्ञा गंगवार के मौजूद न होने पर मौजूद कुछ सदस्यों ने हंगामा कर दिया और प्रमुख के आने पर ही बैठक होने की बात कही और प्रमुख के आने के बाद बैठक शुरू हुई। बैठक में पहुंचे प्रधान और बीडीसी ने जन्म मृत्यु प्रमाण पत्रों को बिना शुल्क लिए न बनाए जाने की बात कही तो वही मनरेगा व अन्य विकास कार्यों में कमीशन की शिकायत रखी। 

जनप्रतिनिधियों से खरी खोटी सुनने के बाद बीडीओ महेश चंद्र शाक्य ने साफ शब्दों में कहा कि ब्लॉक स्तर से 15 दिन ने प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे इसके लिए कोई सुविधा शुल्क नहीं लिया जाएगा। प्रमाण पत्र देर से जारी होने पर या पैसा मांगने पर उनसे लिखित शिकायत करें। बैठक में 2.5 करोड़ के कार्य कराए जाने के प्रस्ताव पास हुए। 

बैठक के दौरान ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार, ब्लॉक प्रमुख प्रज्ञा गंगवार ने विधायक डॉ. एमपी आर्य, एमएलसी महाराज सिंह, सांसद छत्रपाल गंगवार का बुके देने के साथ ही शाल ओढ़ाकर स्वागत किया तो ब्लॉक के अधिकारियों व मौजूद प्रधान व बीडीसी सदस्यों ने जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया।

ये भी पढे़ं- बरेली: गृहकर में गड़बड़ियों पर लोगों का फूटा गुस्सा, भवनस्वामी बोले भरते-भरते कर्जदार हो जाएंगे

 

ताजा समाचार

अब अंधाधुंध बिजली का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल: कानपुर में केस्को कर्मियों के घर में लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिल भी पूरा करना होगा जमा
OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान
पौड़ी गढ़वाल में तैनात पटवारी  कैलाश रवि 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार 
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! त्योहारों पर रेलवे ने निकाली स्पेशल ट्रेनें, इन जगहों पर जाने वाले यात्री उठा सकेंगे लाभ
अमेठी हत्याकांड: मनोज पांडये पर भड़के स्वामी प्रसाद, कहा- ऊंचाहार विधायक ने संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को किया पार
लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा