Kanpur: डॉक्टरों की लेटलतीफी से प्रभावित हुआ कार्य, पोस्टमार्टम हाउस में देरी से परेशान लोगों ने किया हंगामा

Kanpur: डॉक्टरों की लेटलतीफी से प्रभावित हुआ कार्य, पोस्टमार्टम हाउस में देरी से परेशान लोगों ने किया हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। हाल के दिनों में प्रचंड गर्मी में कमिश्नरेट के 52 थानाक्षेत्रों में बड़ी संख्या में ज्ञात और अज्ञात शव पड़े मिले। जिससे पोस्टमार्टम हाउस में होनी वाली प्रक्रिया में लोगों को काफी इंतजार करना पड़ गया। ऐसे में डीएम के आदेश पर पोस्टमार्टम हाउस में तीन डॉक्टरों के साथ एक को रिजर्व में लगाया गया है। लेकिन इसके बाद भी डॉक्टर समय से पोस्टमार्टम हाउस नहीं पहुंच रहे हैं। 

पहुंचने का समय 10 बजे है, इसके बावजूद कोई 1 बजे से पहले नहीं पहुंचता है। रात तक किए जा रहे पोस्टमार्टम के बाद भी पूरी प्रक्रिया नहीं हो पाती जिससे कुछ शवों को रोक कर दूसरे दिन के लिए टाल दिया जा रहा है। शुक्रवार को दो समय से नहीं पहुंचे। जिसके बाद सूची में चढ़े कुछ ज्ञात के परिजन देर होने पर आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। इस दौरान वहां रखे 22 सड़े गले शवों की सड़ांध से पूरे परिसर में लोगों की हालत खराब है। 
  
पोस्टमार्टम हाउस में रोस्टर के हिसाब से रोज दो नए डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जाती है। शुक्रवार को भी कांशीराम ट्रामा सेंटर के डॉक्टर आशीष कटियार, डॉक्टर विपुल और बिल्हौर सीएचसी से डॉक्टर पवन कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी। जिसमें विपुल तो तय समय पर पहुंच गए। लेकिन अन्य दोनों डॉक्टरों के दोपहर करीब 1 बजे तक न आने से कार्य पूरी तरह से प्रभावित हुआ। सुबह से जिस शव को परिजन लेने आए थे। 

वह देर शाम तक शव का इंतजार करते रहे। जिसको लेकर उन लोगों ने रोष जाहिर करते हुए हंगामा काटा। इस बीच पोस्टमार्टम हाउस प्रभारी डॉक्टर नवनीत चौधरी ने डॉक्टरों के समय से न पहुंचने पर खुद कई शवों के पोस्टमॉर्टम किए। कई बार काफी समय बीतने के बाद शव का पोस्टमार्टम न होने पर वहां बैठे फार्मासिस्ट दिलीप सचान, नवनीत कुमार से तीखी झड़पें हुईं। पोस्टमॉर्टम हाउस में सुबह से ही विभिन्न थानाक्षेत्रों में 72 घंटे पहले मिले शवों को कोठरी से बाहर निकाल कर रखा गया। 

ताकि पोस्टमॉर्टम समय से कराकर उनको अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा सके। लेकिन इस बीच दो डॉक्टरों के न आने से काम प्रभावित हुआ और पूरे परिसर में भीषण सड़ांध फैल गई। लोग मुंह में कपड़ा बांधकर बाहर निकलकर मेट्रो के डिवाइडर के ऊपर बैठने को मजबूर हुए। डॉक्टर नवनीत ने बताया कि कई बार डॉक्टरों से समय पर आने के लिए कहा जा चुका है, इसके बाद भी कोई नहीं इस बात पर अमल करता है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur News: उप परिवहन आयुक्त के चेंबर में शार्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी, आग पर पाया गया काबू


ताजा समाचार

फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम ,वर्ल्डवाइड कमाई हुई 800 करोड़ के पार 
लखीमपुर खीरी: रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार के दोनों पैर कटे, मौके पर मौत
Unnao News: शुद्ध पेयजल के लिए महीनों करना होगा इंतजार...लोग दूसरे गांवों से पानी लाने को मजबूर
Kanpur: PM मोदी के आगमन से पहले महिला से चेन लूट का किया था प्रयास...असफल होने पर हवाई फायर कर हुए थे फरार, एक गिरफ्तार
Kanpur News: इरफान की सजा बढ़ाने के लिए अपील करेगी सरकार, अभियोजन की ओर से अपील का प्रतिवेदन DM को सौंपा
अयोध्या के स्कूली बच्चों और प्रधानाध्यापिका का डांस वीडियो वायरल, छात्रों को कराई ये एक्टिविटी