लखीमपुर खीरी: एक साथ घर से भागे प्रेमी जोड़े ने घाघरा नदी में लगाई छलांग, युवक का शव बरामद

लखीमपुर खीरी: एक साथ घर से भागे प्रेमी जोड़े ने घाघरा नदी में लगाई छलांग, युवक का शव बरामद

निघासन, अमृत विचार। एक ही गांव से एक साथ भागे प्रेमी युगल ने लखीमपुर खीरी की सीमा पर बहराइच जिले में स्थित घाघरा बैराज पहुंच गए और दोनों ने एक साथ नदी में छलांग लगा दी। गोताखोरों ने युवक का शव बरामद कर लिया, लेकिन युवती का कोई पता नहीं चल सका है। शव बरामद होने से मृतक के घर में चीख पुकार मची हुई है। 

पढुआ थाना क्षेत्र के गांव ढखेरवा निवासी सरोज अवस्थी  के पुत्र अभिषेक अवस्थी (20) का पड़ोस के ही भारत भार्गव की पुत्री पूजा भार्गव (19) के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। बुधवार सुबह अभिषेक अपनी बाइक से पूजा को लेकर गांव से भाग निकला। गुरुवार को दोनों लखीमपुर-खीरी व बहराइच जिले की सीमा पर बहराइच के थाना सुजौली क्षेत्र में स्थित घाघरा बैराज से छलांग लगा दी।

इससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को नदी में उतारकर तलाश कराई तो बैराज के निकट ठोकर बांध के पास अभिषेक अवस्थी का शव नदी से बरामद हुआ। शव बरामद होने के स्थान से कुछ दूरी पर तलाश कर रहे गोताखोरों को पूजा का दुपट्टा भी मिला है। घटनास्थल से बाइक भी बरामद हुई है।

बाइक की डिग्गी से लड्डुओं के प्रसाद का डिब्बा मिला है। इससे परिजन अनुमान लगा रहे हैं कि युवक युवती घर से गायब होने के बाद पहले शारदा नगर स्थित श्री हनुमान मंदिर गए, जहां दोनों ने प्रसाद चढ़ाया। इसके बाद किसी डर से वापस घर न आकर ढखेरवा होते घाघरा बैराज पहुंचे और घाघरा नदी में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

उधर युवती के पिता ने गुरुवार को पढुआ थाने में आरोपी अभिषेक अवस्थी के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। शव बरामद होने की सूचना मिलने पर मृतक के घर पर कोहराम मच गया। रोते- बिलखते परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। सुजौली थाना पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। 

ये भी पढ़ें। लखीमपुर खीरी: कचहरी परिसर में पेड़ काटते समय करंट लगने से मजदूर की मौत