बहराइच: कागजात अधूरे मिले तो चार दुकानों का लाइसेंस किया निलंबित-तीन को नोटिस

बहराइच: कागजात अधूरे मिले तो चार दुकानों का लाइसेंस किया निलंबित-तीन को नोटिस

बहराइच, अमृत विचार। कृषि विभाग की टीम ने जिले के 63 बीज की दुकानों पर शुक्रवार को छापेमारी की। कागजात अधूरे मिलने पर चार बीज की दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। जबकि तीन दुकानदारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी मोनिका रानी ने टीम गठित कर बीज की दुकानों पर छापेमारी के निर्देश दिए। शुक्रवार को सदर एवं महसी तहसील में संचालित बीज की दुकानों पर जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पांडेय, पयागपुर में  टीपी शाही उप कृषि निदेशक, कैसरगंज में उदय शंकर सिंह उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी सदर, नानपारा और मिहींपुरवा क्षेत्र में अपर जिला कृषि अधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा छापेमारी की गई। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि सभी दुकानों पर से 42 बीज के नमूने जांच के लिए भेजे गए। अंकुर बीज भंडार सदर जायसवाल खाद बीज भंडार जरही रोड ,अनूप खाद भंडार जरही रोड, किसान सेवा केंद्र मिहीपुरवा का निलंबन किया गया। न्यू शक्ति बीज भंडार दरगाह ,शिफा खाद बीज भंडार ,जमुना कृषि सेवा केंद्र लोधी चौराहा को नोटिस दी गई। यह लोग दुकान बंद करके भाग गए थे। रिकॉर्ड में कमी पाई गई के अंतर्गत कार्रवाई की गई। 

जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि जिले भर में 63 बीज की दुकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि किसान प्रमाणित बीज की बुआई खेत में करें। जिससे बढ़िया धान और अन्य फसल की पैदावार हो।

ये भी पढ़ें -डार्कनेट पर डाला UGC-NET का पेपर...एक दिन पहले ही हुआ था लीक, CBI का बड़ा खुलासा