पीलीभीत: जवान बेटे के जिंदा होने की टूट गई आस, चौथे दिन बरामद हुआ नदी में डूबे अधिवक्ता का शव...मचा कोहराम 

पीलीभीत: जवान बेटे के जिंदा होने की टूट गई आस, चौथे दिन बरामद हुआ नदी में डूबे अधिवक्ता का शव...मचा कोहराम 

पीलीभीत, अमृत विचार: दोस्तों के साथ उत्तराखंड के बूम में नहाते वक्त नदी में डूबे अधिवक्ता का बुधवार को शव बरामद हो गया। इसी के साथ परिवार में जवान बेटे के जिंदा होने की आस टूट गई और कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा और फिर गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया है। परिजन का रोकर बुरा हाल रहा।

शहर के मोहल्ला खकरा के रहने वाले जिला जजी के न्यायिक कर्मचारी राम अवतार के पुत्र हर्ष राठौर (27) अधिवक्ता थे। रविवार को वह अपने दोस्तों के साथ उत्तराखंड के बूम में स्नान करने गए थे । स्नान करते समय वह पानी में डूब गए थे। इसके बाद से उनकी तलाश चल रही थी।

एक दिन पूर्व मंगलवार को जनपद के अधिवक्ताओं ने डीएम संजय कुमार सिंह से मुलाकात की थी। जिसमें अधिवक्ता की तलाश को लेकर रेस्क्यू में मदद कराने का आग्रह किया था। इस पर डीएम ने उत्तराखंड प्रशासन से दूरभाष पर वार्ता की थी। बुधवार को अधिवक्ता का शव नदी से बरामद हो गया।

उत्तराखंड पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया।  शाम को शव आवास पर पहुंचा। दिन में ही अंतिम संस्कार को लेकर तैयारियां कर ली गई थी। फिर शहर के मुक्तिधाम में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। मृतक इकलौता पुत्र था।  उसकी मां का पूर्व में ही निधन हो चुका है।

अधिवक्ता हर्ष के निधन पर शोक व्यक्त करने वालों में जिला संयुक्त बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरेंद्र मिश्र एडवोकेट, कुलविंदर सिंह ,संतोष मिश्रा , जिला संयुक्त बार एसोसिएशन के महासचिव आनंद मिश्रा ,अमित मिश्रा, संतराम राठौर, पीएस खरे ,संतोष राठौर ,अशोक बाजपेई ,महेंद्र मिश्रा आदि थे। बार एसोसिएशन के सचिव विवेक अवस्थी ने बताया कि अधिवक्ता के निधन के कारण गुरुवार 20 जून को मुख्यालय के सभी अधिवक्ता शोक प्रस्ताव के कारण न्याय कार्य नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: वाहन चेकिंग में रोके गए नगर प्रचारक, अभद्रता का आरोप लगाकर कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा...सीओ ने पहुंचकर कराया शांत