पीलीभीत: वाहन चेकिंग में रोके गए नगर प्रचारक, अभद्रता का आरोप लगाकर कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा...सीओ ने पहुंचकर कराया शांत 

पीलीभीत: वाहन चेकिंग में रोके गए नगर प्रचारक, अभद्रता का आरोप लगाकर कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा...सीओ ने पहुंचकर कराया शांत 

पीलीभीत, अमृत विचार:  वाहन चेकिंग के दौरान आरएसएस के नगर प्रचारक को बिना हेलमेट स्कूटी चलाने पर रोकने के बाद हंगामा हो गया। कुछ ही देर में कई संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता जमा हुए और जाम लगाकर प्रदर्शन किया।  यातायात पुलिस पर अभद्रता करने और सुविधा शुल्क मांगने के आरोप लगाए। इसकी सूचना मिलने पर सीओ यातायात पुलिस बल के साथ पहुंचे और समझाने का प्रयास किया।

काफी देर चली वार्ता के बाद मामला शांत हो सका। टनकपुर हाईवे पर गौहनिया चौराहा पर हंगामे के चलते हड़कंप मचा रहा। हालांकि पुलिस का कहना है कि नगर प्रचारक को तो रोका ही नहीं गया था। वह तो ट्रिपल राइडिंग करते पकड़े गए छात्रों की सिफारिश में आए थे। इस पर नियम पालन कराने के लिए कहा गया था।

मामला बुधवार शाम करीब सात बजे का है। टनकपुर हाईवे पर गौहनिया चौराहा के पास टीएसआई राघवेंद्र सिंह चौहान पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। नकटादाना चौराहा की तरफ से स्कूटी पर सवार होकर आरएसएस के नगर प्रचारक सोमवीर और साथी जगदीश सक्सेना आ रहे थे। चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें भी रोक लिया। बताते हैं कि बाइक चलाते वक्त वह हेलमेट नहीं लगाए थे।

टीएसआई ने हेलमेट के लिए कहा तो पहले नगर प्रचारक ने अपना परिचय दिया और लोकल में कार्यालय तक जाने की बात कही। आरोप है कि टीएसआई ने अभद्रता कर दी। सुविधा शुल्क मांगने के भी आरोप लगाए। इस पर मामला तूल पकड़ गया। इसकी सूचना मिलने पर कई संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता गौहनिया चौराहा पर पहुंच गए। विरोध करते हुए जाम लगा दिया। नगर प्रचारक से माफी मांगने की मांग की। हाईवे पर जाम लगने से कुछ देर के लिए वाहनों के पहिये थम गए।

वहीं, सूचना मिलते ही सीओ विशाल चौधरी और इंस्पेक्टर सुनगढ़ी पवन कुमार पांडे फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने संगठन और नगर प्रचारक से वार्ता की। पहले तो काफी देर तक बहस होती रही। इसके बाद मामले को शांत कराया जा सका। इस पर जाम खुला और वाहनों ने दोबारा रफ्तार पकड़ी।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, 2 दिन पहले ही दिया था बेटे को जन्म...मायके वालों ने लगाए हत्या के आरोप