अमरोहा: नहर में नहीं डूबा था अमन, दोस्तों ने हत्याकर फेंका था शव...तीन गिरफ्तार

अमरोहा: नहर में नहीं डूबा था अमन, दोस्तों ने हत्याकर फेंका था शव...तीन गिरफ्तार

मंडी धनौरा(अमरोहा), अमृत विचार। अमन की मौत रामगंगा पोषक नहर में डूबकर नहीं हुई थी, बल्कि उसके तीनों दोस्तों ने ही रुपयों के लेनदेन के विवाद में मुंह दबाकर हत्या की थी। हत्याकर शव नहर में फेंक दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनकी निशानदेही पर अमन के चप्पल व आधार कार्ड भी बरामद किया है। हत्या की वजह पैसों  का लेनदेन बताया जा रहा है।

बता दें कि चुचैला कलां कस्बे के मोहल्ला खदाना निवासी इरशाद मंसूरी का 19 वर्षीय पुत्र अमन मंसूरी दिल्ली में स्टील पॉलिश का काम करता था। गुरुवार को वह घर आया था। शुक्रवार सुबह मोहल्ले के फैसल पुत्र रमजानी, फैजान पुत्र अब्दुल सलाम व अजीम पुत्र बबलू उसको घर से अपने साथ ले गए। इसके बाद उसका कोई पता नहीं लगने पर परिजनों ने तीनों दोस्तों से पूछताछ की थी। उन्होंने रामगंगा पोषक नहर में नहाने के दौरान उसके डूबने की झूठी कहानी रचकर परिजनों को गुमराह करने की कोशिश की थी। हालांकि परिजन पहले दिन से ही उनकी कहानी को झूठा बताते हुए अमन की हत्याकर शव फेंकने का आरोप लगा रहे थे। 

इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि गैर इरादतन हत्या का मुकदमा अब हत्या व साक्ष्य मिटाने की धाराओं में तरमीम कर दिया गया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नौगांवा सादात रेलवे फाटक के पास से तीनों आरोपियों को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर मृतक का आधार कार्ड व चप्पल नहर के पास ही झाड़ियों से बरामद कीं।
 
थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि तीनों आरोपी फैसल, फैजान व अजीम ने पैसों के लेनदेन के विवाद में अमन की हत्या की थी। मीठी ईद (ईदुल फितर) पर तीनों का अमन से पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। कोतवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के मामले को हत्या व साक्ष्य मिटाने की धाराओं में दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

सांसें थमने तक दबाए रखा था मुंह
मंडी धनौरा। रविवार सुबह अमन का शव रामगंगा पोषक नहर के मोहद्दीनपुर पुल के पास मिला था। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया था। थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सांस रुकने से हत्या करने की पुष्टि हुई है। आरोपियों ने मौत होने तक अमन का मुंह दबाकर रखा था। इसके बाद शव को राम गंगा पोषक नहर में फेंक दिया था।

ये भी पढ़ें- अमरोहा: गोवंश को जिंदा दफनाना बेहद निदंनीय- पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह 

ताजा समाचार

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग
कानपुर में बुजुर्ग महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाने का किया प्रयास...पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच
VIDEO : अमेरिका में बोलीं निर्मला सीतारमण- 'चार ‘आई’ करेंगे विकसित भारत के सपने को साकार
Kanpur Murder: दिव्यांग की सिर कुचल कर हत्या...खेत में मिला रक्तरंजित शव, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
बरेली गोलीकांड: विवादित प्लॉट पर फिर कब्जा करने की कोशिश?, SSP ने भेजी पुलिस
पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका