मुरादाबाद: संभल तिराहा पर बनाया गया पुलिस सहायता केंद्र, SSP ने फीता काटकर किया उद्घाटन

मुरादाबाद: संभल तिराहा पर बनाया गया पुलिस सहायता केंद्र, SSP ने फीता काटकर किया उद्घाटन
गलशहीद थाना क्षेत्र के संभल तिराहा पर पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन करते एसएसपी हेमराज मीना

मुरादाबाद, अमृत विचार। गलशहीद थाना क्षेत्र में संभल तिराहा पर रविवार को नया पुलिस सहायता केंद्र प्रारंभ हो गया है। एसएसपी हेमराज मीना ने फीता काटकर सहायता केंद्र का उद्घाटन किया है। इस मौके पर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया भी थे। 

एसएसपी ने बताया कि गलशहीद थाना क्षेत्र में संभल तिराहा अत्यंत महत्वपूर्ण स्थल है। यहां पर अक्सर भीड़ रहती है। जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जब भी कोई बड़े धार्मिक आयोजन होते हैं जैसे-कांवड़ यात्रा, मोहर्रम या कोई अन्य पर्व होता है तो इस तिराहा पर और अधिक यातायात प्रभावित होता है। इस तरह संभल तिराहा पर काफी दिक्कत बनी रहती है। उन्होंने कहा कि संभल तिराहा पर ड्यूटी में लगने वाले पुलिसकर्मियों के बैठने के लिए और यातायात नियंत्रण के लिए सहायता केंद्र के रूप में कोई उचित जगह नहीं थी। 

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को इधर-उधर खड़े होकर व्यवस्था संभालनी पड़ती रही है। इसी क्रम में रविवार को संभल तिराहा पर पुलिस सहायता केंद्र बनाया गया है। इसमें पुलिसकर्मियों के उठने-बैठने की सुविधा हो गई है। आने वाले समय में जितने भी त्योहार हैं, उन पर्वों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में भी इस सहायता केंद्र का लाभ मिलेगा। कोई व्यक्ति आकर सहायता केंद्र पर मदद प्राप्त कर सकेगा। हालांकि, अभी तक संभल तिराहा पर पुलिसकर्मियों के लिए निश्चित जगह नहीं थी। इसलिए सहायता मांगने वाले को पहले पुलिसकर्मियों को तलाशना पड़ता था। 

एसएसपी ने कहा कि संभल तिराहा के पड़ोस में रोडवेज बस अड्डा भी है और रामपुर जाने वाला मार्ग भी है। इसलिए रात में भी यहां लोगों की सक्रियता बनी रहती है। उन सभी को यहां सहायता केंद्र से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस सहायता केंद्र पर 24 घंटे स्टॉफ की तैनाती की जा रही है। पुलिसकर्मी लगातार जनता की सेवा में रहेंगे और यातायात जाम होने की समस्या भी कम होगी।

ये भी पढे़ं- नई समय सारिणी लागू करने के लिए रेलवे ने शुरू की तैयारी, एक जुलाई से बदला जाएगा मुरादाबाद से गुजरने वाली 20 ट्रेनों का समय