Bareilly News: तीन दिन से 44.4 डिग्री का टॉर्चर, 19 से बारिश के आसार

Bareilly News: तीन दिन से 44.4 डिग्री का टॉर्चर, 19 से बारिश के आसार

बरेली, अमृत विचार। जिले में लोग तीन दिन से 44.4 डिग्री सेल्सियस का टॉर्चर झेल रहे हैं। तेज धूप के साथ गर्म हवाओं से लोग बेहाल हो रहे हैं। रात का भी तापमान बढ़ने से लोगों की नींद खराब हो रही है। मौसम विभाग ने दो दिन और अधिकतम तापमान 45 डिग्री और हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया है। 19 जून से बारिश के बाद ही गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस अधिक 44.4 डिग्री दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस अधिक 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो इस सप्ताह सबसे अधिक है। वहीं आर्द्रता सुबह 37 प्रतिशत और शाम को 27 प्रतिशत दर्ज की गई। रात में आंधी चलने के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिली।

आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि 18 जून तक अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। इनमें शनिवार और रविवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होने का पूर्वानुमान है।

वहीं सोमवार और मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 और 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने का पूर्वानुमान जताया गया है। 19 जून से बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: परिषदीय स्कूलों में अब 24 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश, बच्चे 28 जून से पहुंचेंगे स्कूल

 

ताजा समाचार

बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन
Bareilly News: चौकीदार की गोली मारकर हत्या के मामले में दो भाइयों को उम्रकैद
CM विष्णु देव साय ने कहा- करोड़ों हिंदुओं का अपमान करने के लिए राहुल मांगें माफी
Bareilly News: नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मोहल्ले के लोगों ने घेरा, जमकर सुनाई खरी-खोटी
Bareilly News: अस्पताल से बच्चा चोरी, पुलिस ने मालिक और स्टाफ को हिरासत में लिया