लखीमपुर खीरी: नीमगांव, उचौलिया एसओ रिवर्ट और इंस्पेक्टर समेत तीन को मिला चार्ज

कई थानाध्यक्षों की हिल रही कुर्सी, बड़े पैमाने पर बदलाव की आशंका

लखीमपुर खीरी: नीमगांव, उचौलिया एसओ रिवर्ट और इंस्पेक्टर समेत तीन को मिला चार्ज

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जिले में पुलिस महकमे में उलटफेर शुरू हो गया है। एसपी ने अपनी कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा में रहने वाली नीमगांव एसओ और उचौलिया एसओ को रिवर्ट कर दिया है। एक इंस्पेक्टर समेत तीन दरोगाओं को थानों की कमान सौंपी है। जल्द ही बड़े पैमाने पर तबादले हो सकते हैं। इनमें क्राइम कंट्रोल न कर पाने वाले कुछ थानेदारों की कुर्सी जा सकती है। 

थाना नीमगांव एसओ श्रद्धा सिंह अपने कारनामों को लेकर विवादों में रहती हैं। थाने से चंद कदमों पर किसान की हत्या मामले में वह अपनी खराब कार्य प्रणाली को लेकर चर्चा में रहीं थी। हफ्ते भर पहले दीवार गिराने को लेकर हुई मारपीट फायरिंग के मामले में भी काफी चर्चा में रही। इन घटनाओं से पुलिस विभाग के अफसरों की भी काफी किरकिरी हुई थी। 

लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के एक हफ्ते बाद एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मंगलवार की रात पहली तबादला सूची जारी की है। उन्होंने पुलिस की सबसे अधिक फजीहत कराने वाली नीमगांव एसओ श्रद्धा सिंह को रिवर्ट कर दिया है। उन्हें शहर की संकटा देवी चौकी का प्रभारी बनाया है। महिला थाना एसओ सुनीता कुशवाहा को इसी पद पर थाना नीमगांव भेजा है। संकटा देवी चौकी प्रभारी शिल्पी शुक्ला अब महिला थाना की थानाध्यक्ष होंगी। 

एसओ उचौलिया जितेंद्र बहादुर सिंह की रिवर्ट कर वरिष्ठ उपनिरीक्षक के पद पर कोतवाली पलिया भेजा है। अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर मनीष कुमार सिंह को थाना उचौलिया का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। एसपी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जल्द ही जिले में बड़े स्तर पर थानेदारों, चौकी इंचार्जों के तबादले होंगे। इसको लेकर कवायद भी शुरू कर दी है। घटनाओं को रोक पाने में असफल रहने वाले थानेदारों और चौकी इंचार्जों की कुर्सी छीन सकती है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: फर्जी क्राइम इंस्पेक्टर बन कई लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार