लखीमपुर खीरी: फर्जी क्राइम इंस्पेक्टर बन कई लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अब तक कई लोगों से कर चुका लाखों की ठगी, नौकरी दिलाने के बहाने भी लगाया चूना 

लखीमपुर खीरी: फर्जी क्राइम इंस्पेक्टर बन कई लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
आरोपी फर्जी इंस्पेक्टर अरेस्ट

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। सदर कोतवाली पुलिस ने फर्जी क्राइम इंस्पेक्टर बनकर ठगी करने वाले जौनपुर जिले के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। वह कोतवाली लखीमपुर सदर के गांव बालूडीहा में मकान किराए पर लेकर लोगों पर रौब गांठता था और कहीं नौकरी दिलाने और लोगों को हड़काकर ठगी करता था। पुलिस के मुताबिक अब तक कई लोग उसके झांसे में आकर ठगी का शिकार हो चुके हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की है और चालान भेजा है। 

कोतवाली सदर की महेवागंज चौकी प्रभारी राहुल सिंह ने बताया कि उन्हें कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि एक युवक चौकी क्षेत्र के गांव बालूडीह में किराए के मकान में रहता है और वह खुद को क्राइम इंस्पेक्टर बताता है। कोतवाली सदर में अपनी तैनाती बताकर लोगों को हड़काता है। साथ ही उनसे धन उगाही भी करता है। अब तक आरोपी कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। दुकानदारों को धमकाकर भी वसूली करता है। सूचना पर पुलिस ने जांच की तो मामला सही मिला। इस पर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। मंगलवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सैधरी बाईपास मोड़ के पास आरोपी युवक को बवर्दी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस चौकी लाकर उससे पूछताछ की गई। 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका नाम राणा प्रताप सिंह पुत्र शेर बहादुर सिंह है। वह जौनपुर जिले के कस्बा बदलापुर का रहने वाला है। वर्तमान समय में बालूडीहा निवासी डॉ. सुरेंद्र पाल का किराये का मकान लेकर रह रहा था। वह अब तक कई लोगों को धमकाकर रुपये वसूल चुका है। कुछ लोगों को पुलिस विभाग के साथ ही अन्य विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर भी रुपये वसूले हैं। 

पुलिस ने उसके कब्जे से एक निरीक्षक खाकी वर्दी सेट व एक पर्स, मोबाइल, सिम कार्ड, दो आधार कार्ड, दो पेन कार्ड, एक उत्तर प्रदेश पुलिस का पहचान पत्र व एक डेबिट कार्ड भी बरामद किया है। प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह ने बताया कि चौकी इंतार्ज महेवागंज की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। गिरफ्तार आरोपी का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे जेल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: ठोकर मारते हुए अधिवक्ता को बीस मीटर घसीट ले गया ई-रिक्शा, घटना सीसीटीवी में हुई कैद