Kanpur: 50 लाख रुपये की चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, प्लास्टिक की कट्टी में टुकड़े करके छिपाई थी, ऐसे पकड़े गए...

Kanpur: 50 लाख रुपये की चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, प्लास्टिक की कट्टी में टुकड़े करके छिपाई थी, ऐसे पकड़े गए...

कानपुर, अमृत विचार। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को एसटीएफ ने 10.300 किलोग्राम चरस के साथ कानपुर से गिरफ्तार किया है। इस चरस की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी गई है। दोनों तस्करों के  पास से 2 मोबाइल फोन, आधार कार्ड, डेबिट कार्ड, नकद 3,356 रुपये भी बरामद हुए हैं।

एसटीएफ को सूचना मिली कि चरस तस्करी गिरोह के 2 सदस्य रक्सौल बिहार से दिल्ली के रास्ते चरस लेकर कानपुर आने वाले हैं। इसके बाद एसटीएफ ने कानपुर रेलवे स्टेशन के पास से 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर अब्दुल सलाम ने बताया कि वह रक्सौल, पूर्वी चम्पारन, बिहार निवासी है। दूसरा तस्कर शादाब उर्फ चन्दू निवासी आलम मार्केट बांसमंडी अनवरगंज है। 

वह पूर्व में हत्या व हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है। दोनों तस्करों ने एसटीएफ को बताया कि बीरगंज नेपाल के श्याम कुमार ने एक गैलन में चरस भरकर वाल्वो बस से मोतिहारी बिहार के रास्ते दिल्ली पहुंचाई थी। इस चरस को दिल्ली से कानपुर में शादाब को पहुंचाने के लिए 5,000 रुपये दिए थे। 

प्लास्टिक की कट्टी में टुकड़ों में रखी थी चरस

एक प्लास्टिक की कट्टी (रिफाइंड वाली) में पन्नी में छोटे-छोटे टुकड़े बनाकर चरस रखी गई थी। कट्टी के मुंह पर एक पन्नी में डालडा रखे थे, जिससे सामान्य चेकिंग में कट्टी में डालडा बताकर अपने को बचा सकें। प्लास्टिक की कट्टी को काटकर चेक किया गया तो उसमें छोटी-छोटी पन्नी में छोटे-छोटे टुकड़ों में करीब 10 किलो 240 ग्राम चरस बरामद हुई।

यह भी पढ़ें- Irfan Solanki: इरफान की विधायकी जाना तय, भाई ने कहा- ये फर्जी मुकदमा है, अखिलेश यादव पर कही यह बात...पढ़ें