लखीमपुर खीरी: महिला पर बाघ ने किया हमला, घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा, वन कर्मियों ने समझा-बुझाकर कराया शांत

लखीमपुर खीरी: महिला पर बाघ ने किया हमला, घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा, वन कर्मियों ने समझा-बुझाकर कराया शांत

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। संपूर्णानगर रेंज के एक गांव में बाघ ने घास काट रही महिला पर हमला कर घायल कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर घटना से नाराज लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। वनकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

संपूर्णानगर वन रेंज क्षेत्र व खीरी सीमा के निकट स्थित पीलीभीत के गांव कबीरगंज निवासी आरती देवी गांव के निकट खेत पर चारा लेने गई थी। वह घास काट रही थी। तभी वहां छुपे बाघ ने महिला की गर्दन पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गई। महिला के शोर मचाने पर आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। भीड़ के शोर शराबा करने पर बाघ महिला को छोड़कर चला गया। गंभीर रूप से घायल महिला को पलिया सीएचसी लाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

ग्रामीणों के अनुसार इस घटना के दौरान पास के ही एक गन्ने के खेत में गाय पर भी बाघ ने हमला किया। घटना के बाद एकत्र हुए लोग हंगामा करने लगे। सूचना पर संपूर्णानगर वन टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। वन टीम क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही है। 2 अक्टूबर को भी बाघ ने हमलाकर गांव नहरोसा निवासी एक मजदूर को घायल कर दिया था। ग्रामीणों ने वन क्षेत्र की कबीरगंज चौकी पर पहुँचकर भी हंगामा किया। वनकर्मियों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया।

कबीरगंज बीट के निकट बाघ ने हमला कर एक महिला को घायल किया है। मैं टीम के साथ मौके पर गया था। बाघ के पग चिन्ह पाए गए है। टीम पेट्रोलिंग कर ग्रामीणों को सतर्क कर रही है। वहीं अधिकारियों को भी घटना की सूचना दी गई है।- अनिल कुमार, वन क्षेत्राधिकारी संपूर्णानगर

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बाइक रोककर युवकों ने उप प्रधानाचार्य को पीटा, चार आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...