Kannauj: हल्की बूदाबांदी से गुल हो गई शहर व देहात की बिजली, रात भर परेशान रहे लोग, सुबह फाल्ट ठीक होने पर मिली राहत

Kannauj: हल्की बूदाबांदी से गुल हो गई शहर व देहात की बिजली, रात भर परेशान रहे लोग, सुबह फाल्ट ठीक होने पर मिली राहत

कन्नौज, अमृत विचार। हल्की बूदाबांदी में शहर, देहात की बिजली रात में गुल हो गई। इससे अधिकारी से लेकर कर्मचारी व ग्रामीण तक परेशान होते रहे। गर्मी के मौसम में बिजली न मिलने से इर्न्वटर भी दगा दे गये। इससे खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। 

गर्मी हो या हो बरसात या सर्दी हर सीजन में बिजली ऐन वक्त पर दगा दे ही जाती है। गर्मी के मौसम में ओवरलोडिंग की समस्या तो सर्दी में कोहरा से दिक्कत और बरसात में आंधी व बारिश होने की समस्या से बिजली गुल होती रहती है। यही हाल बुधवार की रात हुआ जब तेज हवा चलने के साथ ही बूंदाबांदी हुई तो शहर हो या गांव हर जगह की बिजली गुल हो गई। 

बारिश व आंधी थम गई पर बिजली नहीं मिली। पूरी रात बिजली गुल रहने से कन्नौज शहर हो या गांव सभी उपकेंद्र का हाल खराब हो गया। रात में लाइनमैन उपलब्ध न होने से फाल्ट होने पर उसे ठीक नहीं किया गया। मानपुर विद्युत उपकेंद्र का भी यही हाल रहा। यहां पर भी रात में बारिश के दौरान बिजली गुल हो गई। इससे कलक्ट्रेट फीडर की भी बिजली बंद हो गई। रात में लाइनमैन हीं थे। 

इससे शहर की भी बिजली ठीक नहीं की जा सकी। इससे डीएम समेत सभी अधिकारियों के आवासों की बिजली बंद रही। इर्न्वटर लगे थे इस लिये कुछ घंटे काम चलता रहा। इसके बाद वह भी बंद हो गये। मजबूरी में अधिकारी अपने आवासों ने निकल कर मार्ग पर टहलने लगे। बैसे बाहर मौसम कुछ ठीक था। इस के चलते लोग घरों से निकल कर बाहर लेट गये। 

उन लोगों के सामने अधिक समस्या रही जो किराये के मकान में रह रहे हैं। उनके लिये न तो मकान की छत थी न ही आंगन। इससे वह भीषण गर्मी में कमरों में ही कैद रहे। इस संबंध में अधिशाषी अभियंता मगन सिंह का कहना था कि रात बारिश के साथ आंधी आने से जगह-जगह फाल्ट हो जाने से रात में समस्या उत्पन्न हुई। सुबह होने पर सभी जगह की बिजली फाल्ट को ठीक कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- Irfan Solanki: कानपुर के आगजनी मामले में कल सुनाई जाएगी सजा, सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांचों दोषी तलब