संभल: पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगने से एक गो तस्कर घायल, दो फरार

गोवंशीय पशु, बाइक, वध करने के उपकरण और तमंचा बरामद

संभल: पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगने से एक गो तस्कर घायल, दो फरार
ऐंचोड़ा कंबोह में मुठभेड़ के बाद मौके पर पड़ी बदमाशों की बाइक देखते एएसपी उत्तरी श्रीश्चंद्र। साथ में सीओ संतोष कुमार व थाना प्रभारी रेनू कुमारी।

संभल/मनोटा, अमृत विचार। ऐचोड़ा कंबोह थाना क्षेत्र में गुरुवार को तड़के पुलिस की पशु तस्करों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली  से एक गो तस्कर घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। गोवंशीय पशु को कब्जे में लेकर पुलिस ने मौके से बाइक, वध करने के उपकरण और एक तमंचा बरामद किया। सूचना मिलने पर एएसपी उत्तरी, सीओ असमोली और आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची गई।
              
क्षेत्र के गांव पनसुखा के पास स्थित नहर की पुलिया के कच्चे रास्ते पर तीन गो तस्कर वध करने के लिए गोवंशीय पशु को लेकर पहुंचे हैं। सूचना मिलने पर ऐंचोड़ा कंबोह थाना प्रभारी रेनू कुमारी व क्राइम ब्रांच टीम ने मौके पर पहुंचकर गो तस्करों की घेराबंदी की। इस बीच पुलिस को देख गो तस्करों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने गो तस्करों के साथ मुठभेड़ की सूचना अफसरों को देकर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। जिसमें पुलिस की लगने से एक पशु तस्कर नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला हिलाली सराय निवासी अयान उर्फ मूसा घायल हो गया।

इससे पहले पुलिस पकड़ पाती अयान के दो साथी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गोवंशीय पशु को कब्जे में लेकर मौके से पशु वध करने के उपकरण, बाइक और तमंचा बरामद कर अयान को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मौके से भागे दोनों पशु तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जंगल व आसपास के क्षेत्र चैकिंग अभियान चलाया।  

पशु तस्कर के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमें
संभल/असमोली। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी श्रीश्चंद ने कहा कि गौ-तस्करों के साथ मुठभेड़ होने की सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी असमोली संतोष कुमार व आसपास के थानों की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची थी। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से घायल हुए अयान उर्फ मूसा के खिलाफ नखासा थाने में गैंगस्टर व प्रतिबंधित पशु का वध करने सहित तीन और सदर कोतवाली संभल में आर्म्स एक्ट में एक मुकदमा दर्ज हैं। जल्द ही अयान के साथियों को पकड़कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- संभल: कुत्तों के झुंड ने बुजुर्ग महिला पर किया हमला, नोंचकर मार डाला