बैंक फ्रॉड का आरोपी जालसाजी के मामले में ठाकुरगंज थाने से बरी

चौक, कृष्णानगर, सरोजनीनगर थाने में जालसाज पर दर्ज है धोखाधड़ी के मामले

बैंक फ्रॉड का आरोपी जालसाजी के मामले में ठाकुरगंज थाने से बरी

अमृत विचार, लखनऊ । निजी बैंक से फ्रॉड के मामले में सरोजनीनगर थाने से जेल जा चुके आरोपी को ठाकुरगंज पुलिस ने क्लीन चिट देते हुए उसे बरी कर दिया। इसके बाद जालसाज गैंग बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने लगा। जालसाज के खिलाफ चौक, कृष्णानगर और सरोजनीनगर थाने में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। एक सर्राफ कारोबारी ने यह आरोप लगाते हुए आलाधिकारियों ने निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

ठाकुरगंज थाना अंतर्गत सराय माली खां निवासी सर्राफ देवेंद्र रस्तोगी ने जून 2022 को ठाकुरगंज थाने में जालसाज शशिप्रकाश वर्मा और उसके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि जालसाज  ने सरोजनीनगर के गहरु गांव में लखनऊ-कानपुर राज्यमार्ग पर जमीन दिलाने के नाम पर 52 लाख रुपये हड़प लिए थे। आरोप है कि शशि प्रकाश रस्तोगी ने रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत बाबूओं की मिलीभगत से जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एक ही खसरा नंबर कई लोगों को ग्रामसभा की जमीन बेंच डाली।

तहकीकात करने पर सर्राफ को जानकारी हुई कि वर्ष 2011 में शशिप्रकाश वर्मा कोटके महिन्द्रा बैंक से धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है। इसके बाद चौक, कृष्णानगर समेत चार थानों में उसके खिलाफ धोखाधड़ी के मामले भी दर्ज है। सर्राफ की दर्ज शिकायत पर तत्कालीन एसीपी चौक आईपी सिंह ने शशिप्रकाश वर्मा को क्लीन चिट देते हुए मामले में एफआर लगा दी। सर्राफ का कहना है शशिप्रकाश वर्मा के पास दो आधार और पैनकार्ड है। जो अलग-अलग नाम से जारी किए है। वह फर्जी दस्तावेज के सहारे लोगों से धोखाधड़ी कर रहा है। इसको लेकर सर्राफ ने सीएम पोर्टल में शिकायत की है।

ताजा समाचार

बाराबंकी : सिटी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को प्रबंध समिति ने किया निलंबित
Kanpur में ट्रेन पलटाने की फिर साजिश: पुलिस कमिश्नर बोले- नुकसान पहुंचाना था मकसद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे
Kanpur: ट्रेन पलटाने की साजिश: रेल ट्रैक पर मिला सिलेंडर और नमकीन के पैकेट, पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान, रेलवे कर्मचारियों से की पूछताछ
बरेली:बच्चे का अगवा करते पकड़ा गया शख्स, लेकिन पुलिस ने छोड़ दिया
Kanpur: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सपा-कांग्रेस को बताया परिवारवादी पार्टी, बोले- सिर्फ भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र
बरेली: दो डिग्री चढ़ा पारा, दो दिन और झेलनी पड़ेगी गर्मी, फिर राहत