बरेली में भीषण गर्मी की मार, इमरजेंसी में बढ़ रहे हीट स्ट्रोक के लक्षण वाले मरीज

बरेली में भीषण गर्मी की मार, इमरजेंसी में बढ़ रहे हीट स्ट्रोक के लक्षण वाले मरीज

फोटो- जिला अस्पताल के पर्चा काउंटर पर भीड़।

बरेली, अमृत विचार: भीषण गर्मी के बीच हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ गया है। जिला अस्पताल की ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में हीट स्ट्रोक के लक्षण वाले मरीज पहुंच रहे हैं। 24 घंटे में दो महिलाओं में लक्षण मिलने पर उन्हें वार्ड में भर्ती किया गया है।

शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा निवासी शहरीन (30) को घर पर तेज बुखार, सिर दर्द और उल्टी की समस्या हुई तो परिजन उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर होने पर उन्हें बरेली के जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं, फरीदपुर निवासी कन्यावती (40) को भी घर पर दस्त और बुखार की समस्या हुई। परिजनों ने उन्हें रविवार को दोपहर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों में आंशिक हीट स्ट्रोक के लक्षण मिले हैं। वहीं, कोल्ड रूम वार्ड 20 दिन से खाली है।

ओपीडी में डायरिया के मरीज अधिक, पर्चा काउंटर पर हंगामा
जिला अस्पताल में सोमवार को मरीजों की भीड़ उमड़ी। काउंटर पर पर्चा बनवाने को लेकर मारामारी रही। यहां गर्मी से बचाव के इंतजाम नाकाफी हैं। इस कारण मरीजों ने हंगामा भी किया। वहीं ओपीडी में भी परिसर के बाहर तक मरीजों की लाइन लगी रहीं। डॉक्टरों के अनुसार सबसे अधिक डायरिया और बुखार के रोगी सामने आ रहे हैं।

दिव्यांग शिविर में पसरा सन्नाटा
भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। ऐसे में सोमवार को सीएमओ कार्यालय में आयोजित दिव्यांग जन शिविर में भी सन्नाटा पसरा नजर आया। अन्य दिनों में जहां 70 से 120 तक दिव्यांग शिविर में आत थे, लेकिन अब इनकी संख्या 50 से भी कम हो गई है।

यह भी पढ़ें- बरेली: सपा नेताओं ने न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल को बताया फर्जी, बोले- मतगणना के दौरान हुआ षडयंत्र तो करेंगे आंदोलन

ताजा समाचार