Kanpur: हमीरपुर रोड पर स्लैब हटाकर भूले, दुर्घटना का खतरा, UPMRC ने नालों को बंद करने के लिए नगर निगम को लिखा पत्र

Kanpur: हमीरपुर रोड पर स्लैब हटाकर भूले, दुर्घटना का खतरा, UPMRC ने नालों को बंद करने के लिए नगर निगम को लिखा पत्र

कानपुर, अमृत विचार। हमीरपुर रोड पर नाला सफाई के दौरान स्लैब हटाकर नगर निगम के ठेकेदार भूल गये हैं। नगर निगम की ओर से नाले की सफाई कार्य चल रहा है। नौबस्ता चौराहे से बौद्ध नगर मेट्रो स्टेशन के बीच सफाई के दौरान नाले के स्लैब हटा दिये गये हैं, और सिल्ट को निकालकर सड़क पर रख गया है। इससे जहां मार्ग अवरुद्ध हो रहा है तो वहीं दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। यूपीएमआरसी ने नालों को बंद करने के लिये नगर निगम को पत्र लिखा है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

जूही हमीरपुर रोड पर नाला सफाई कार्य हो रहा है। यहां दोनों ओर बड़ा नाला है। नगर निगम के ठेकेदार सफाई कार्य के दौरान नाले की स्लैब को हटा दे रहे हैं, और सिल्ट निकालकर बाहर रख रहे हैं। कई जगह नाले के बड़े-बड़े स्लैब को हटाकर सड़क व फुटपाथ पर रख दिया गया है। जिससे कई जगह मार्ग अवरुद्ध हो गया है। क्यों कि रूट पर मेट्रो का कार्य भी चल रहा है इससे काम प्रभावित हो रहा है। 

इसी तरह साकेत नगर में भी सफाई के दौरान नाले की स्लैब हटा दी गई है। इससे दुर्घटना होने का खतरा बढ़ गया है। इस वजह से मेट्रो परियोजना प्रबंधक अर्जुन श्रीवास्तव ने नगर निगम के अधिशाषी अभियंता जोन 3 को पत्र लिखकर कहा है कि नगर निगम के ठेकेदारों ने नाला सफाई के दौरान नाले की स्लैब उठाकर सड़क पर रख दिया है। इससे मार्ग अवरुद्ध है, साथ ही मेट्रो का कार्य करने में भी दिक्कत हो रही है। इसलिये पूर्व की तरह ही स्लैब को रखा जाये।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए महाना से मिले पीड़ित, नाली के विवाद में युवक की धारदार हथियार से की गई थी हत्या

 

ताजा समाचार