रुद्रपुर: तोताराम हत्याकांड का हत्यारोपी भाजयुमो नेता भेजा जेल

रुद्रपुर: तोताराम हत्याकांड का हत्यारोपी भाजयुमो नेता भेजा जेल

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर में हुए बुजुर्ग तोताराम हत्याकांड के आरोपी बेटे एवं भाजयुमो नेता को पुलिस ने चाकू बरामद करने के बाद जेल भेज दिया है। पूछताछ में पता चला कि बाप-बेटे में प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा था।

बताते चलें कि शनिवार की सुबह 4 बजे आजाद नगर थाना ट्रांजिट कैंप निवासी भाजयुमो के उत्तरी मंडल के उपाध्यक्ष दीपक राठौर ने प्रॉपर्टी विवाद के चलते अपने 50 वर्षीय बुजुर्ग पिता तोताराम की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी और हत्याकांड को अंजाम देने के बाद खुद थाना ट्रांजिट कैंप जाकर हत्या किए जाने की सूचना दी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद आरोपी से पूछताछ की। पुलिस ने हत्यारे बेटे की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।

पूछताछ में भाजयुमो नेता दीपक ने बताया कि उसका पिता से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था। हत्यारोपी का यह भी आरोप था कि पिता अक्सर शराब पीकर अभद्रता करता था और पत्नी व बच्चों को भी प्रताड़ित करता रहता था। शुक्रवार की रात को भी पिता ने शराब पीकर जमकर हंगामा काटा था। जिसके बाद वह रात भर सो नहीं पाया और सुबह चार बजे हत्याकांड को अंजाम देने का निर्णय लिया। बताया कि वह दबे पांव पिता तोताराम के कमरे में गया और सोते वक्त पिता के पेट में तब तक चाकू से वार करता रहा। जब तक की सांसे थम नहीं गई और हत्याकांड के बाद आत्मसमर्पण कर लिया। प्रॉपर्टी विवाद व आए दिन घरेलू कलह के चलते वह मानसिक अवसाद से गुजर रहा था। पुलिस ने हत्यारोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

शहर में सत्ता के दबाव में खुलासा नहीं होने की चर्चाएं

तोताराम हत्याकांड का खुलासा नहीं होने पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। जहां हर छोटे-बड़े अपराधों का पुलिस खुलासा करती है और मीडिया को बुलाकर वाहवाही लूटती है। वहीं भाजयुमो के उत्तरी मंडल के उपाध्यक्ष दीपक राठौर द्वारा बुजुर्ग पिता तोताराम हत्याकांड का थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया। बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपी को गोपनीय तरीके से जेल भेजने की फिराक में थी, लेकिन मीडिया का दबाव पड़ने पर पुलिस ने प्रेस नोट व एक फोटो जारी कर इतिश्री कर दी। पुलिस द्वारा खुलासा नहीं किया जाना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई सत्ताधारी नेता होने के कारण पुलिस पर सत्ता का दबाव होने की चर्चा कर रहा था।

हैवान बन चुका था हत्यारोपी बेटा

रुद्रपुर। आजाद नगर में हुए तोताराम हत्याकांड में आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्यारोपी बेटे की हैवानियत सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार जिस वक्त तोताराम की हत्या हुई थी। उस वक्त बुजुर्ग सोया हुआ था और पेट में चाकू का पहला प्रहार होते ही भागने की कोशिश की होगी। इसके बाद हत्यारे बेटे ने बुजुर्ग पिता के पेट में आठ से दस बार चाकू से प्रहार किया। यहीं कारण है कि बुजुर्ग का पेट फट चुका था और ज्यादा खून बहने से बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई।

 

तोताराम हत्याकांड के हत्यारोपी बेटे पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा चुका है, चूंकि हत्याकांड एक पारिवारिक विवाद की वजह से हुआ। जिस वजह से हत्यारोपी ने खुद को पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। ऐसे में नियमानुसार आरोपी को हवालात में नहीं रखा जा सकता है। जिस कारण हत्यारोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। पुलिस ने हत्याकांड की बारीकी से तफ्तीश की और नियमानुसार विधिक कार्रवाई कर जेल भेजा है। पुलिस पर किसी का कोई दबाव नहीं है।

-मंजूनाथ टीसी, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर

ताजा समाचार