Miss Universe India 2024 : रिया सिंघा बनीं मिस यूनिवर्स इंडिया, उर्वशी रौतेला ने पहनाया ताज

Miss Universe India 2024 : रिया सिंघा बनीं मिस यूनिवर्स इंडिया, उर्वशी रौतेला ने पहनाया ताज

जयपुर। गुजरात की रिया सिंघा मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 की विजेता बन गयी हैं। मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले रविवार को राजस्थान के जयपुर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर से चुनी गई 51 फ़ाइनलिस्टों ने एक से बढ़कर एक जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। 51 फ़ाइनलिस्टों में पहले दो राउंड के बाद से टॉप 20 फाइनलिस्ट चुनी गई। दिल्ली की प्रांजल प्रिया को हराकर गुजरात की रिया सिंघा ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 एवं बॉलीवुड स्टार उर्वशी रौतेला ने रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज पहनाया। रिया इस वर्ष मैक्सिको में होने वाले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

https://www.instagram.com/p/DAPUkX3N_K8/?hl=en

रिया ने इस अवसर पर कहा, मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीत लिया है। मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है, जहां मैं खुद को इस ताज के लायक समझ सकती हूं। मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं। कार्यक्रम में जज के रूप में मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के डायरेक्टर निखिल आनंद,बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला,फिलीपींस के जाने माने फैशन डिजाइनर ग्युयें क़ुयन्ह,रियान फर्नांडिस एवं राजीव श्रीवास्तव थे। 

https://www.instagram.com/p/DAQPI60vWZj/?hl=en&img_index=1

उर्वशी रौतेला ने कहा कि आज इस शानदार कार्यक्रम में जज की भूमिका में शामिल ही कर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। आज हर एक प्रतिभागियों में मै अपने आप को देख रही हूं क्योंकि कभी मैं भी इस प्रतियोगिता का हिस्सा रह चुकी हूं। पूरे परिवार के सपोर्ट से मैंने एक बेहतर मुकाम पाया। गौरतलब है कि तीन भारतीय सुंदरियों ने मिस यूनिवर्स का ताज जीता है, जिसमें वर्ष 1994 में सुष्मिता सेन, वर्ष 2000 में लारा दत्ता और वर्ष 2022 में हरनाज़ संधू शामिल है। 

ये भी पढे़ं : Oscar 2025 : फिल्म 'लापता लेडीज' की ऑस्कर में एंट्री, क्या पूरा होगा आमिर-किरण का सपना?