बरेली: अपार्टमेंट में आग से हड़कंप...धुएं के गुबार में फंसे लोग, 45 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

बरेली: अपार्टमेंट में आग से हड़कंप...धुएं के गुबार में फंसे लोग, 45 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

बरेली, अमृत विचार। इन दिनों भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। इसके साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को जहां दिन में जंक्शन पर सेना के एमसीओ यानी मूवमेंट कंट्रोल ऑफिस की छत पर रखे एसी के तीन आउटडोर यूनिट धमाके के साथ फट गए। जिसके बाद वहां पड़े सिग्नल और टेलीकॉम केबल के ढेर में आग लग गई। जिस पर किसी तरह काबू पाया गया। 

वहीं रात में करीब 12 बजे प्रेमनगर थाना क्षेत्र में नंदी हाइट्स अपार्टमेंट में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग भड़क उठी और कुछ ही देर में पूरा अपार्टमेंट धुएं से भर गया। जिससे पूरी बिल्डिंग में चीख पुकार मच गई और लोग दम घोंटने वाले धुएं से बचने के लिए अपने फ्लैटों से निकल कर बाहर निकलने लगे। लेकिन इसी बीच बिजली कटने की वजह से अंधेरा हो गया, जिससे लोगों को सीढ़ियों से नीचे उतरने में काफी दिक्कत पेश आई। फिर भी अपार्टमेंट के सभी लोगों ने निकलकर अपनी जान बचाई। 

इस दौरान आग की चपेट में आने से अपार्टमेंट के नीचे कई वाहन भी जल गए। लोगों का आरोप है कि कॉल करने के 45 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले ही अपार्टमेंट के निवासियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि गनीमत ये रही की कोई जन हानि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- बरेली: नहाने के दौरान तीन लड़कियां रामगंगा नदी में डूबीं, दो की मौत

ताजा समाचार