बरेली: एग्रो फार्म की जमीन बेचने के बहाने धोखाधड़ी, 20 लाख की रंगदारी भी मांगी

बरेली: एग्रो फार्म की जमीन बेचने के बहाने धोखाधड़ी, 20 लाख की रंगदारी भी मांगी

बरेली, अमृत विचार: एग्रो फार्म की जमीन का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बावजूद दूसरे को बेचने के मामले में बीएल कामधेनु फार्म लिमिटेड के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोप है कि आरोपियों ने 20 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी थी और न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

स्टेशन रोड सिविल लाइंस निवासी राजेश कुमार गुप्ता के मुताबिक उनके साथी विजय कुमार अग्रवाल, अशोक कुमार गुप्ता, अनुराग शर्मा अपने-अपने एग्रो फार्म चलाते हैं। सभी ने मिलकर 2013 में बिहारीपुर सिविल लाइंस के रोहित टंडन और उनकी मां किरण देवी से मीरगंज के कुरतरा गांव में एक जमीन का सौदा किया था। आरोप है कि 18 जून 2013 को रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया। 

रोहित टंडन और किरण देवी ने बताया था कि वह रजिस्टर्ड वसीयत के जरिए उसकी मालिक हैं। जमीन के संबंध में चकबंदी न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन होने की बात कही थी। कहा था कि मुकदमा निस्तारण के बाद उसकी रजिस्ट्री करा देंगे। इसके बाद रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के जरिए 19 जून 2018 को किरण देवी और रोहित टंडन ने कहा कि बैनामे की मियाद बढ़ा लेते हैं। इसके बाद बैनामा कर देंगे। 

20 अप्रैल 2024 को उन्हें पता लगा कि रोहित टंडन, किरण देवी ने दोबारा रजिस्टर्ड एग्रीमेंट बीएल कामधेनु फॉर्म्स के मालिक अजय भट्ट के जरिए कर दिया है। पता लगा कि रोहित टंडन और किरण देवी ने अब्दुल मजीद, हबीब, अजय भट्ट बीएल कामधेनु के साथ मिलकर साजिश रच कर जमीन के कागजात तैयार कर उनकी रजिस्ट्री कर दी। 

उन्होंने अपने रुपये वापस करने को कहा तो 10 मई 2024 को रात 9 बजे रोहित टंडन उनके साथी हमलावरों ने गाली गलौज मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और 20 लख रुपये की रंगदारी मांगी। रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले की शिकायत पुलिस से की गई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। 

कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने बिहारीपुर के रहने वाले रोहित टंडन, उनकी मां किरण देवी, पत्नी विनोद टंडन, अजय भट्ट निवासी भट्ट कॉलोनी, इंदिरानगर इज्जतनगर, परसाखेड़ा में बीएल कामधेनु फार्म लिमिटेड के मालिक, प्रोपराइटर किला के बाजार संदल खान के रहने वाले अब्दुल मजीद और उनके पिता अब्दुल हबीब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- बरेली: नए औद्योगिक क्षेत्र गंगा एक्सप्रेस वे के नजदीक होने से मिलेगी सहूलियत, सदस्यों ने की रेट कम रखने की मांग

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या