बरेली: नए औद्योगिक क्षेत्र गंगा एक्सप्रेस वे के नजदीक होने से मिलेगी सहूलियत, सदस्यों ने की रेट कम रखने की मांग

बरेली: नए औद्योगिक क्षेत्र गंगा एक्सप्रेस वे के नजदीक होने से मिलेगी सहूलियत, सदस्यों ने की रेट कम रखने की मांग

बरेली, अमृत विचार: सेंट्रल यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन की सामान्य बैठक में बदायूं रोड पर बनने जा रहे नए औद्योगिक क्षेत्र के गंगा एक्सप्रेस वे के नजदीक होने के कारण उद्यमियों के लिए बेहतर साबित होने की उम्मीद जताई गई। बैठक में औद्योगिक भूउपयोग वाले क्षेत्रों में रोड सर्कुलेशन प्लान भी लागू करने की मांग की ताकि उद्यमी वहां अपनी जरूरत के मुताबिक जमीन चिह्नित कर सकें।

सिविल लाइंस के एक होटल में हुई बैठक में चैंबर्स के अध्यक्ष अभिनव अग्रवाल ने कहा कि बदायूं रोड पर बीडीए की ओर से विकसित किए जा रहे औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों के लिए अपने उद्यम को विस्तार देने और नए उद्यम स्थापित करने का बेहतर विकल्प होगा।

गंगा एक्सप्रेस वे नजदीक होने से उद्यमियों को माल भेजने के लिए बेहतर कनेक्टिविटी भी मिल सकेगी। वाहनों का आवागमन आसान होगा और लोडिंग अनलोडिंग में भी दिक्कत नहीं आएगी। सदस्यों ने यहां शीघ्र सुविधाएं बढ़ाने और रेट कम रखने की बात रखी।

अभिनव अग्रवाल ने कहा कि बीडीए के मास्टर प्लान आने के बाद अब औद्योगिक भूप्रयोग वाले रजऊ जैसे क्षेत्र में रोड सर्कुलेशन प्लान की आवश्यकता है तभी उद्यमी उद्योग लगाने के लिए उचित भूमि चिह्नित कर पाएंगे। उन्होंने सभी सदस्यों से अग्निशमन सुरक्षा संबंधी सभी मानकों का पालन करने का सुझाव दिया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी से हुई वार्ता के बाद सभी औद्योगिक और व्यावसायिक संस्थानों को इस बारे में जानकारी दी जा चुकी है। औद्योगक इकाइयां अपने कर्मचारियों को अग्निशमन उपकरणों को चलाने के लिए अग्निशमन विभाग के सहयोग से कार्यशाला भी कराने की पहल करें।

इससे पहले सचिव ने पिछली कार्यकारिणी सभा का कार्यवृत्त प्रस्तुत किया जिसका सदस्यों ने सर्वसम्मति से अनुमोदन कर दिया। सभा का संचालन सचिव अल्पित अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम में चैंबर के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केशव कुमार अग्रवाल, सुनीत मूना, सीए नीतीश टंडन, सौरभ अग्रवाल, कपिल वैश्य, शरद मिश्रा, मोहित टंडन,पीयूष कुमार अग्रवाल, पुनीत सक्सेना, मोहित ऐरन, मोहित गोयल , प्रकाश बाधवानी, तेजेंद्र सिंह, डॉ. महेंद्र सिंह बासु आदि ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें- बरेली: टूटा रिकार्ड, अधिकतम 45.1 और न्यूनतम 31.7 डिग्री पहुंचा

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या